राजनीति में कुछ बड़ा होने वाला है अमित शाह के बाद अजित डोभाल से मिले कैप्टन अमरिंदर।

After Amit Shah, Captain Amarinder met Ajit Doval: हाल ही में पंजाब राज्य के अंदर एक बड़ी उठापटक देखी गई है लेकिन पंजाब राज्य की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है वहां पर राजनीति लगातार चल रही है दरअसल हाल ही में पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद से कांग्रेस के सामने यह मुसीबत खड़ी हो गई कि अब आखिरकार किस को मुख्यमंत्री बनाया जाए?

लेकिन वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने अपनी इस दुविधा का समाधान निकाल लिया और मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी को नियुक्त कर दिया! लेकिन मुख्यमंत्री तो बना दिया वहीं दूसरी ओर पंजाब प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी का इस्तीफा दे दिया! ऐसे में कांग्रेस पार्टी फिर उसी दुविधा में आकर खड़ी हो गई!

इतना ही नहीं बल्कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जो कि कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है वह इसके बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए! अमरिंदर सिंह दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात करने पहुंच गए! वही ऐसे में अब कांग्रेस पार्टी की दुविधा फिर से डबल हो गई आखिर क्या होने वाला है?

खबर यह भी सामने आ रही है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री से मुलाकात करने के बाद अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी मुलाकात की है! हालांकि इन मुलाकातों के चलते राजनीति में अटकलों का दौर जारी है! अब आगे देखना दिलचस्प रहेगा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस पार्टी में ही रहते हैं या फिर भारतीय जनता पार्टी में जाकर अपनी नई पारी की शुरुआत कर लेते हैं?

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *