मोदी-योगी की आंधी में उड़ा विपक्ष, UP में बन रही BJP सरकार, 2017 से 2022 में मिले ज्यादा वोट, सिमटा विपक्ष : ABP सर्वे

ABP NEWS C VOTER SURVEY UP ELECTION: अगले साल उत्तर प्रदेश के अंदर विधानसभा के चुनाव होने हैं और ऐसे में सभी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने में लगी हुई है हालांकि इस बीच एक ऐसा मामला भी सामने आया है जिसके बाद विपक्ष को एक मौका मिल गया है अपनी राजनीति को चरम पर लाने का! दरअसल यह मामला लखीमपुर खीरी का था जब पूरा विभाग लखीमपुर जाने की कोशिश कर रहा था और अपनी राजनीति चमकाने में लगा हुआ था!

हालांकि इन सबके बावजूद एक सर्वे सामने आया है जिसने पूरी विपक्ष की नींद उड़ा दी है! इस सर्वे में देखा जाए तो सत्ता पक्ष के लिए बड़ी राहत वाली खबर है क्योंकि प्रदेश के अंदर एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ की सरकार ही बन रही है! इतना ही नहीं बल्कि इस बार खुशखबरी डबल हो जाती हैं तब जब साल 2017 के मुकाबले 2022 में वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी भी हो सकती है!

जानकारी के लिए बता दें कि एबीपी न्यूज़ C वोटर के द्वारा यह सर्वे किया गया है! ऐसे में इसके अनुसार उत्तर प्रदेश के अंदर समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस सहित कोई भी विपक्षी दल बीजेपी के आसपास नजर ही नहीं आ रहा है! उत्तर प्रदेश के अंदर मौजूदा सरकार लोगों के लिए सबसे पसंदीदा विकल्प बनी हुई है!

इस सर्वे के अनुसार राज्य के अंदर आने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी को लगभग 41.5% वोट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है! वहीं अगर साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की वोट प्रतिशत की बात की जाए तो वह 41.4 प्रतिशत था! जो कि इस बार बढ़ता दिख रहा है!

सामने आई सर्वे के अनुसार समाजवादी पार्टी का वोट शेयर भी पहले के मुकाबले बढ़ रहा है! साल 2017 में 23.6 प्रतिशत समाजवादी पार्टी को वोट हासिल हुए थे जो कि इस बार 8.8% बढ़कर 32.4 प्रतिशत होने की उम्मीद जताई जा रही है! वहीं दूसरी ओर मायावती के संवर्धन समाज पार्टी का वोट प्रतिशत पहले की तुलना में इस बार कम होने की संभावना है! जोकि 2017 में 22.2 प्रतिशत से 7.5 प्रतिशत गिरकर 2022 में 14.7 प्रतिशत होने की संभावना है!

साथ ही अब देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस जो कि साल 1989 से ही प्रदेश के अंदर सत्ता में नहीं आई है उसकी वोट प्रतिशत में भी गिरावट देखी जा रही है! साल 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को 5.6 प्रतिशत वोट मिलने की उम्मीद है, पार्टी ने 2017 में 6.3 प्रतिशत वोट हासिल किए थे!

About dp

Check Also

After Amit Shah, Captain Amarinder met Ajit Doval

राजनीति में कुछ बड़ा होने वाला है अमित शाह के बाद अजित डोभाल से मिले कैप्टन अमरिंदर।

After Amit Shah, Captain Amarinder met Ajit Doval: हाल ही में पंजाब राज्य के अंदर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *