शेयर बाजार का सबसे कमाऊ शेयर! मात्र 50 हजार को बदल दिया 2 करोड़ रुपए में, ये है वो शेयर

कोरोना काल में भारतीय शेयर बाजार में काफी गिरावट आई थी। कोरोना के मामलों में कमी और लॉकडाउन खत्म होने से आर्थिक गतिविधियों में तेजी आई, जिससे शेयर बाजार को सहारा मिला. इस उछाल से कई पेनी शेयरों को फायदा हुआ और उन्होंने निवेशकों को अमीर बना दिया।

बता दें कि पेनी स्टॉक वे होते हैं जिनकी कीमत 10 रुपये से कम होती है और उनकी बाजार पूंजी भी बहुत कम होती है। हालांकि, कुछ शेयर ऐसे भी हैं जिन्होंने केवल 50,000 रुपये के निवेशकों को करोड़ों में बदला है। ऐसा ही एक स्टॉक है इक्विप सोशल इम्पैक्ट। जानिए इस शेयर के बारे में विस्तार से।

इक्विप सोशल इम्पैक्ट को पहले प्रोसीड इंडिया के नाम से जाना जाता था। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 24 नवंबर 2021 को एनएसई का निफ्टी 17,415 पर पहुंच गया था. पिछले साल 24 मार्च को यह 7,801 के निचले स्तर से 123 फीसदी चढ़ा है. वहीं निफ्टी 500, निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इस दौरान क्रमश: 136 फीसदी, 176 फीसदी और 230 फीसदी चढ़े. लेकिन इक्विप सोशल इम्पैक्ट का हिस्सा उससे कहीं ज्यादा बढ़ गया।

इक्विप सोशल इम्पैक्ट कृषक समुदाय की सेवा के लिए उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को वितरित करने के लिए नवीन तकनीकों का उपयोग करता है। प्रोसीड इंडिया का लक्ष्य सस्ती और नवीन फसल प्रौद्योगिकी के साथ उच्च गुणवत्ता वाले कृषि आदानों का विश्व स्तर पर मूल्यवान और विश्वसनीय स्रोत बनना है।

सोशल इम्पैक्ट का शेयर पिछले साल 24 मार्च को 0.20 रुपये पर था। जबकि 24 नवंबर को यह बढ़कर 83.90 रुपये हो गया। यानी इस दौरान शेयर में 41,850 फीसदी की तेजी आई है. इसका मतलब है कि इस शेयर में सिर्फ 50,000 रुपये का निवेश सिर्फ 20 महीनों में 2 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है। इस शेयर ने निवेशकों को काफी मुनाफा कमाया।

About dp

Check Also

देश के जाने माने बिजनेस के इस शेयर के लिए नहीं मिल रहे थे खरीदार, अब हुआ कुछ ऐसा कोई नहीं है बेचने को तैयार

टाटा समूह की अनुषंगी कंपनी टीटीएमएल के शेयरों में पिछले 20 दिनों से खरीदार नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *