भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए CM बनते ही गुजरात BJP में बड़ा बवाल, टूटने के कागार पर BJP

Gujarat Cabinet Minister Oath Taking Live Updates And New Cm Bhupendra Patel, Vijay Rupani, Nitin Patel Statement: गुजरात में नेतृत्व परिवर्तन के बाद बुधवार को मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। लेकिन कैबिनेट विस्तार से पहले पार्टी में अंदरूनी कलह की बातें भी सामने आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि भूपेंद्र पटेल पूरे कैबिनेट में बदलाव चाहते हैं, जिसे लेकर पार्टी के कई नेता नाखुश बताए जा रहे हैं और इसी वजह से दोपहर में पहले मंत्रियों का शपथ ग्रहण होना था. जिसे शाम तक के लिए टाल दिया गया। है।

रूपाणी, नितिन पटेल समेत कई नेता नाराज

जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र पटेल के इस फैसले से पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, मौजूदा डिप्टी सीएम नितिन पटेल और मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा नाराज बताए जा रहे हैं. यह भी कहा जा रहा है कि डिप्टी सीएम नितिन पटेल को कैबिनेट में मंत्री के तौर पर ही शामिल किया जा सकता है, जिससे पार्टी में आपसी कलह बढ़ने की संभावना है.

लगभग सभी मंत्रियों को हटाने पर विचार कर कई विधायक रूपाणी के घर पहुंचे

बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 90 फीसदी से ज्यादा मंत्रियों को हटाने पर विचार किया जा रहा है. एक-दो मंत्री ही ऐसे होंगे जिन्हें दोबारा मंत्री बनाया जाएगा। इसको लेकर पार्टी के भीतर तनाव शुरू हो गया है। पूर्व सीएम रूपाणी के घर कई विधायक पहुंच रहे हैं. इनमें ईश्वर पटेल, ईश्वर परमार, बच्चा खबर, वासन अहीर, योगेश पटेल शामिल हैं।

गुजरात के नए मंत्री आज लेंगे शपथ : भाजपा प्रवक्ता

वहीं, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा कि अभी नए मंत्रियों के नामों की घोषणा नहीं हुई है, ये मंत्री दोपहर 2 बजे के बाद राजधानी गांधीनगर में शपथ लेंगे.

कैबिनेट कुछ इस तरह हो सकती है

ऐसी अटकलें हैं कि पटेल अपने मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को शामिल करेंगे और कई पुराने नेताओं को युवा नेताओं के लिए जगह खाली करनी पड़ सकती है। साथ ही कई महिलाओं को भी जगह मिल सकती है. जातिगत समीकरण स्थापित करने के साथ ही कैबिनेट में अच्छी छवि वाले नेताओं पर विशेष ध्यान देने की रणनीति है।

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *