अब JIO देगा 1000 GB डाटा वो भी 365 दिन जाने कैसे

कई यूजर्स ऐसे रिचार्ज प्लान की तलाश में रहते हैं, जिनमें एक बार रिचार्ज करने के बाद उन्हें साल भर के लिए दूसरे रिचार्ज प्लान की टेंशन न हो। एक साल के लिए, उन्हें कॉलिंग, डेटा और एसएमएस के रूप में सभी दूरसंचार सुविधाएं मिलनी चाहिए, उसके बाद एक रिचार्ज योजना सक्रियण।

अगर आप जियो के ग्राहक हैं तो कंपनी आपके लिए ऐसे रिचार्ज प्लान के एक नहीं बल्कि तीन विकल्प लेकर आई है। हालांकि कंपनी के पोर्टफोलियो में लॉन्ग टर्म वैलिडिटी के हिसाब से और भी कई रिचार्ज प्लान शामिल हैं, लेकिन आज हम आपको केवल 365 दिनों यानी 1 साल तक की वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान्स की जानकारी देने जा रहे हैं।

बात करें जियो के सबसे किफायती लॉन्ग-टर्म वैलिडिटी रिचार्ज प्लान की, जिसमें आपको 365 दिनों तक की वैलिडिटी मिलेगी… तो यह 2,399 रुपये का रिचार्ज पैक है। इस रिचार्ज पैक में ग्राहकों को 1 साल तक की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

इसके अलावा, इस प्लान में प्रतिदिन 2GB डेटा की सुविधा भी शामिल है, जिसका अर्थ है कि यह प्लान आपको 1 वर्ष की वैधता के लिए कुल मिलाकर 730GB हाई-स्पीड डेटा प्रदान करता है। साथ ही यूजर्स इस प्लान में रोजाना 100 फ्री एसएमएस भेज सकते हैं।

दूसरा रिचार्ज प्लान 2,599 रुपये का है। इस रिचार्ज पैक में ग्राहकों को पिछले पैक की तरह 1 साल तक की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा ग्राहकों को इस प्लान में रोजाना 2 जीबी डेटा एक्सेस भी मिलता है, लेकिन इस प्लान की खासियत यह है कि ग्राहकों को इस प्लान में रोजाना 2 जीबी डेटा के अलावा 10 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलता है। यानी 1 साल की वैलिडिटी के मुताबिक कुल मिलाकर इस प्लान में 730GB+10GB यानी 740GB हाई-स्पीड डेटा मिलेगा. प्लान में रोजाना 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं।

तीसरे रिचार्ज प्लान की बात करें तो यह 3,499 रुपये का है। इस रिचार्ज प्लान की विशेषताएं 2,399 रुपये के रिचार्ज प्लान के समान हैं। अंतर केवल डेटा एक्सेस में मौजूद है। दरअसल, 3,499 रुपये के इस पैक में ग्राहकों को 2 जीबी की जगह रोजाना 3 जीबी डेटा दिया जाता है। इस लिहाज से यह प्लान ग्राहकों को 1095GB डेटा तक पहुंच प्रदान करता है।

About dp

Check Also

Airtel और Vodafone ने दे दिया अपने सभी ग्राहकों को झटका,अब सारी उम्मीद JIO पे टिकी

Vodafone-idea ने अपने प्रीपेड के प्लान के दलों को आज से फिर से रिवाइज कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *