गुजरात के नए CM का हुआ खुलासा, मोदी के करीबी इस नेता के नाम पर BJP विधायकों की बैठक में लग सकती है मुहर

गुजरात के मुख्यमंत्री पद से विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद अब यह चर्चा तेज हो गई है कि गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर पाटीदार सीएम का नाम तय हो गया है. सीएम पद के लिए नितिन पटेल, मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रूपाला, गोवर्धन जाफड़िया, प्रफुल पटेल और सीआर पाटिल चर्चा में हैं।

इस बीच ताजा खबर के मुताबिक राज्य के नए सीएम की दौड़ में एक नया नाम जुड़ गया है. सूत्रों के मुताबिक इस दौड़ में राज्य के कृषि मंत्री आरसी फालदू भी सबसे आगे हैं। वह पाटीदार नेता हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि आज दोपहर 3 बजे होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लग सकती है.

आरसी फालदू के नाम पर क्यों बढ़ी अटकलें?

आरसी फालदू सौराष्ट्र का जाना-माना चेहरा होने के साथ-साथ पाटीदार नेता भी हैं। फालदू कल राजकोट में थे और खबरें हैं कि उन्हें अचानक हेलीकॉप्टर से गांधीनगर बुलाया गया। जामनगर से विधायक आरसी फालदू इससे पहले दो बार गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. वह सीधे तौर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को जानते हैं।

फालदू को संगठन और सरकार का काफी अनुभव है और खबरों की माने तो पाटीदार मुख्यमंत्री की मांग पर भाजपा आलाकमान मुख्यमंत्री बदल रहा है तो फालदू इस स्लॉट में बिल्कुल फिट बैठता है. हालांकि, यह कहना मुश्किल है कि वह 15 महीने में नरेंद्र मोदी की तरह लोकप्रिय हो पाएंगे या मुख्यमंत्री के रूप में विजय रुपाणी जैसे ही साबित होंगे. ऐसे में फालदू का नाम ‘सरप्राइज पैकेज’ ही होगा।

फालदू X-Factor

रणछोड़भाई फालदू भाजपा के पाटीदार नेता हैं। उन्हें संघ का भी करीबी माना जाता है और वह प्रधानमंत्री मोदी के विश्वासपात्र हैं। वह वर्तमान में गुजरात सरकार के मंत्रिमंडल में कृषि, परिवहन, स्वास्थ्य और कल्याण मंत्री हैं। आर सी फालदू नरेंद्र मोदी के विश्वासपात्र थे और उन्हें लेउवा पटेल समुदाय से आने वाले एक आज्ञाकारी और सौम्य स्वभाव वाले नेता के रूप में पहचाना जाता है।

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *