प्रधानमंत्री ने बदला नाम तो अब उद्धव ठाकरे की सरकार देगी राजीव गांधी के नाम पर पुरस्कार

Prime Minister changed the name, now Uddhav Thackeray’s government will give award in the name of Rajiv Gandhi: हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजीव गांधी खेल रतन का नाम बदलकर हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद के नाम पर रख दिया जिसके बाद अब खबर सामने यह आ रही है कि महाराष्ट्र की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम पर एक अवार्ड लाने की घोषणा की है! उद्धव ठाकरे की सरकार के द्वारा यह अवार्ड सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वालों को दिया जाएगा!

महाराष्ट्र सरकार ने ऐसे समय में इस अवार्ड की घोषणा की है जब केंद्र की सरकार ने राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड का नाम बदलकर मेजर ध्यान चंद खेल रत्न अवॉर्ड कर दिया है!

महाराष्ट्र के गृह मंत्री संतोष डी पाटील ने इस बात की जानकारी अपने टि्वटर हैंडल से दी है और कहा है कि आईटी राज्यमंत्री महाराष्ट्र के रूप में मुझे यह घोषणा करते हुए गर्म हो रहा है कि सरकार ने 20 अगस्त 2021 को स्वर्गीय श्री राजीव गांधी के नाम पर एक घोषित किया है यह अवार्ड महाराष्ट्र में आईटी क्षेत्र में उत्कृष्ट संगठनों को प्रोत्साहित करेगा!

वहीं एक अन्य ट्वीट में गृह मंत्री ने कहा कि यह पुरस्कार स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी को भारत में औद्योगिक क्षेत्र में उनके अग्रणीय कार्य के लिए श्रद्धांजलि होगी!

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *