Apple MacBook को टक्कर देने के लिए मुकेश अंबानी ने कसी कमर,जल्द ही मार्केट में उतारेंगे, JioBook Laptop जो होगा सबसे सस्ता

Reliance JioBook लैपटॉप एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है, हाल ही में इस Jio लैपटॉप मॉडल को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर स्पॉट किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं। याद दिला दें कि इस लैपटॉप को पहले भी बीआईएस सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा जा चुका है। इस बार नई लिस्टिंग से रैम, ओएस, प्रोसेसर समेत कई और जानकारियां सामने आई हैं। आप JioBook के बारे में भी देखें।

Reliance JioBook लैपटॉप एक बजट डिवाइस हो सकता है, फिलहाल कंपनी की ओर से कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि इस Jiobook लैपटॉप को 35 हजार रुपये से कम में लाया जा सकता है। इस कीमत में जियो के इस लैपटॉप को ऑनलाइन क्लासेज, इंटरनेट ब्राउजिंग और अन्य बुनियादी काम करने वाले यूजर्स पसंद कर सकते हैं।

वेरिएंट: लिस्टिंग से संकेत मिलता है कि JioBook लैपटॉप के एक से अधिक वेरिएंट हो सकते हैं और सर्टिफिकेशन वेबसाइट लिस्टिंग के अनुसार, इस डिवाइस को तीन वेरिएंट में लाया जा सकता है।

प्रोसेसर: लिस्टिंग के मुताबिक रिलायंस जियो ब्रांड का यह अपकमिंग लैपटॉप मॉडल MediaTek MT8788 चिपसेट से लैस हो सकता है। कहा जाता है कि मॉडल ने सिंगल और मल्टी-कोर टेस्ट में 1178 अंक और 4246 अंक बनाए हैं।

OS: JioBook लैपटॉप मॉडल Android 11 पर आधारित कंपनी के अपने JioOS के साथ आ सकता है। आपको बता दें कि फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि JioOS UI स्किन होगा या फुल फ्लैग OS।

डिस्प्ले: कहा जा रहा है कि जियो लैपटॉप मॉडल एचडी डिस्प्ले और 1366×768 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आ सकता है। स्क्रीन साइज के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

कनेक्टिविटी: फिलहाल यह पुष्टि नहीं हुई है कि लैपटॉप 5जी सपोर्ट करेगा या नहीं, लेकिन शुरुआती लीक रिपोर्ट्स में 4जी एलटीई कनेक्टिविटी का संकेत दिया गया है।

RAM: ऑनलाइन लिस्टिंग से पता चलता है कि JioBook लैपटॉप मॉडल 2GB RAM के साथ आ सकता है क्योंकि यह एक बजट डिवाइस है।

About dp

Check Also

Airtel और Vodafone ने दे दिया अपने सभी ग्राहकों को झटका,अब सारी उम्मीद JIO पे टिकी

Vodafone-idea ने अपने प्रीपेड के प्लान के दलों को आज से फिर से रिवाइज कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *