बेटी की यह बात कहने पर जया बच्चन ने छोड़ दी थी एक्टिंग..

बॉलीवुड के सुपरस्टार और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी और 70 एवं 80 के दशक की लोकप्रिय अदाकारा जया बच्चन हिंदी सिनेमा में अपने शानदार काम के लिए जानी जाती हैं. अपने दौर में इस अदाकारा ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया और दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. आज भी दर्शक इन्हें खूब पसंद करते हैं. हालांकि समय के साथ एवं स्थिति के अनुसार वे बड़े पर्दे से गायब हो गई और फिर वे राजनीति में व्यस्त हो गई.

गौरतलब है कि जहां अमिताभ बच्चन आज भी 79 साल की उम्र में फिल्मों, विज्ञापनों और टीवी शो में लगातार काम कर रहे हैं, तो वहीं उनकी पत्नी जया सालों पहले ही राजनीति तक ही सीमित रह गई थी. लेकिन उन्होंने वापस से फिल्मों में काम किया था. हालांकि अपने एक्टिंग करियर में शिखर पर रहने के दौरान भी वे अभिनय से दूर हो गई थी.

क्या आपको पता है कि क्यों उन्होंने हिंदी सिनेमा और अभिनय से दूरी बना ली थी. इसकी वजह उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा को माना जाता है. आइए हम आपको बताते हैं कि ऐसा क्या हुआ था जो श्वेता बच्चन के ज़िद पर जया बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली..?

हम आपको बता दें की अमिताभ बच्चन और जया बच्चन साथ काम करने के दौरान एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे और दोनों ने साल 1973 में शादी कर ली थी. आगे चलकर दोनों कलाकार दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल के बेटे का नाम अभिषेक बच्चन है जो कि अभिनेता हैं. वहीं दोनों की बेटी का नाम श्वेता बच्चन हैं.

गौरतलब है कि, उस समय जया का करियर काफी अच्छा चल रहा था और वे शादी एवं बच्चों के जन्म के बाद भी काम करती रही. लेकिन एक दिन उन्हें बेटी श्वेता ने ऐसी बात कह दी जिसके बाद जया ने अभिनय छोड़ दिया. दरअसल, काम के सिलसिले में अक्सर जया बाहर रहती थीं और वे बच्चों को समय नहीं दे पाती थीं. ऐसे में एक दिन श्वेता ने अपनी मां जया से कहा कि, ‘मम्मी आप घर पर हमारे साथ क्यों नहीं रहती? काम सिर्फ पापा को करने दीजिए.’

कहा जाता है कि श्वेता की इस बात ने जया को बेहद हैरान कर दिया था और वे इस बात से काफी हिल गई थीं. जया ने बेटी की बात को गंभीरता से लिया और फिर वे फिल्मों से दूर हो गई. हम आपको बता दें कि बेटी के कहने पर जया ने एक्टिंग छोड़ दी और अपने बच्चों एवं परिवार पर ही ध्यान दिया.

हालांकि यह बात अलग है किजब अभिषेक और श्वेता बड़े हो गए थे तब दोबारा जया ने फिल्मों में काम करना शुरू किया. इसके बाद वे कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो जैसी फिल्मों में देखने को मिली.

 

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *