सोनिया गांधी: मैं कहती हूं कि मैं कांग्रेस की पूर्णकालिक अध्यक्ष हूं

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज दिल्ली में हो रही है. बैठक में राहुल गांधी, सोनिया गांधी समेत तमाम बड़े नेता मौजूद हैं. बैठक में अपने उद्घाटन भाषण में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग के बारे में कहा कि अगर आप मुझे ऐसा कहने की अनुमति देते हैं, तो मैं कहती हूं कि मैं कांग्रेस की पूर्णकालिक अध्यक्ष हूं।

कांग्रेस में लगातार पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग कर रहे पार्टी के असंतुष्ट नेताओं (जी-23) को अपने उद्घाटन भाषण में सोनिया गांधी ने कहा, अगर आप मुझे यह कहने की इजाजत देते हैं तो मैं कहूंगी कि मैं ही कांग्रेस की फुल टाइम अध्यक्ष हूं मुझे मीडिया से इस पर बात करने की इजाजत जरूरत नहीं है साथ ही मुझ को लगता है कि मेरे तक बात पहुंचाने के लिए किसी को भी मीडिया की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए सीधे मुझसे बात की जा सकती है वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि पार्टी में संगठन चुनाव पर भी कार्य चल रहा है और जल्द ही इसका खाका सबके सामने आ जाएगा!

सोनिया गांधी ने कहा, मैं हमेशा पार्टी में साफ-साफ बात करने में यकीन रखती हूं, एकता के साथ चलने से ही पार्टी मजबूत होगी. हम चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, लेकिन अगर हम एकजुट हैं तो यह पार्टी के हित में होगा और हम बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे।

मोदी सरकार पर निशाना

सोनिया गांधी ने किसान आंदो लन और देश की आर्थिक स्थिति पर कहा कि संसद से ‘थ्री ब्लैक लॉ’ पारित हुए एक साल से ज्यादा का समय हो गया है. हमने उन्हें विधायिका की निगरानी में रखने की पूरी कोशिश की लेकिन केंद्र की मोदी सरकार उन्हें पारित कराने पर अड़ी थी ताकि कुछ कंपनियों को फायदा हो सके। सरकार को किसानों की कोई परवाह नहीं है। आर्थिक सुधारों के नाम पर मोदी सरकार के पास एक ही विकल्प बचा है और वो है सब कुछ बेचना. मोदी सरकार देश की बड़ी संपत्ति बेच रही है। लखीमपुर-खीरी मामले पर सोनिया गांधी ने कहा कि यह चौंकाने वाला है. यह भाजपा की मानसिकता को भी दिखाता है कि वह इसे कैसे देखती है। किसान आंदो लन और किसानों के बारे में भाजपा की क्या सोच है, यह एक बार फिर सामने आ गया है।

पार्टी में मौजूद सभी वरिष्ठ नेता

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल समेत पार्टी के 52 वरिष्ठ नेता. भाग लिया। हुह। पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह तबीयत बिगड़ने के कारण बैठक में नहीं हैं. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक लंबे समय बाद हो रही है। कांग्रेस कार्यसमिति पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है।

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *