आने वाले समय के अंदर कांग्रेस पार्टी पूरी तरीके से हो जाएगी विलुप्त: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी का दावा

भारत के अंदर देखा जाए अगर सभी राजनीतिक पार्टियों में से सबसे खस्ता हालत किसकी है तो सबके दिमाग में कांग्रेस पार्टी आती है क्योंकि पंजाब सहित कई राज्यों में कांग्रेस पार्टी झूल रही पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह की छुट्टी कर देने के बाद कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं वहीं कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक कपिल सिब्बल जैसे नेता ने यहां तक कह दिया है कि पार्टी के फैसले कौन ले रहा है इसकी किसी को भी खबर नहीं है!

इन्हीं मुद्दों पर केंद्रित करें इंटरव्यू के अंदर पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने बड़ा बयान दिया उनका कहना है कि कांग्रेस का जो हाल है उसमें वह विलुप्त हो जाएगी! साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि अगले साल जिन पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं उनमें कहीं भी पार्टी की सफलता मिलती नहीं दिख रही इस हालात के लिए उन्होंने पार्टी के इस परिवार को पूरी तरीके से जिम्मेदार बताया!

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी रहे नटवर सिंह का यह इंटरव्यू दैनिक भास्कर में प्रकाशित हुआ है ऐसे में जब उनसे पंजाब में हुए बदलाव को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर यह कहा है कि जो पंजाब में हुआ वह नहीं होना चाहिए! उन्होंने यह भी कहा है कि देश को इस समय एक मजबूत विपक्ष की आवश्यकता है लेकिन कांग्रेस कुछ नहीं कर रही है! वहीं राहुल गांधी पर बोलते हुए उनका कहना है कि जिनके पास पार्टी में कोई पद नहीं है वह फैसला लेते हैं इससे पार्टी में असंतोष फैलता है और जनता में गलत संदेश जाता है!

वहीं दूसरी ओर उन्होंने प्रियंका वाड्रा गांधी को अपने निशाने पर लेते हुए कहा है कि उनका किसी भी तरीके से पंजाब की राजनीति में हस्तक्षेप करना सही नहीं था वह उत्तर प्रदेश के प्रभारी है तो पंजाब में दखलअंदाजी नहीं करनी चाहिए थी उन्होंने बिना नवजोत सिंह सिद्धू के इतिहास को जाने उन्हें पंजाब का अध्यक्ष बना दिया हालांकि अमरिंदर सिंह ने इसके लिए हाईकमान को मना किया था लेकिन उनकी एक भी बात नहीं सुनी गई थी! उन्होंने कांग्रेस हाईकमान को ही पार्टी के सत्य नाथ का कारण बता दे!

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *