नहीं रहे उमर शरीफ, जानिए भारत के प्रति क्या सोच रखते थे उमर शरीफ?

पाकिस्तान के अंदर किंग ऑफ कॉमेडी कहे जाने वाले उमर शरीफ का निधन हो गया है! उमर शरीफ 66 वर्ष की आयु के थे और बीमारियों से जूझ रहे थे! वही उनकी निधन की खबर की पुष्टि पाकिस्तान की आर्ट्स काउंसिल के प्रेसिडेंट अहमद शाह ने की है! वही उनके निधन पर कपिल शर्मा ने भी उनको श्रद्धांजलि अर्पित की है!

इस दौरान कपिल शर्मा ने उमर शरीफ की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि अलविदा लेजेंड! भगवान आपकी आत्मा को शांति दे! वही बता दे कि जर्मनी में स्थित पाकिस्तान के अंबेडकर मोहम्मद फैसल ने भी उमर शरीफ के निधन पर ट्वीट किया है उन्होंने जानकारी देते हुए लिखा कि बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि मिस्टर उमर शरीफ का जर्मनी में निधन हो गया है उनके परिवार और दोस्तों को हमारी संवेदनाएं!

28 सितंबर को तबीयत खराब हो जाने के चलते एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था हालांकि आगे चलकर उनकी तबीयत बेहतर होने के बजाय और ज्यादा बिगड़ गई उसकी ऐसे में उनकी तबीयत को लेकर देशभर के लोग परेशान उस समय हो गए थे जब उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से विदेश जाकर इलाज करवाने के लिए एक वीडियो के जरिए वीजा देने की अपील की थी!

यह भी जानना बेहद जरूरी

हालांकि अब उमर शरीफ हमारे बीच नहीं रहे और ऐसे में भारत के कई सेलिब्रिटी भी उनके निधन से दुखी हैं लेकिन इस दौरान यह बात भी जानने लायक है कि भारत को लेकर उनकी सोच क्या थी? एक कार्यक्रम में उन्होंने मुस्लिमों का इतिहास पढ़ने की सलाह देते हुए कहा था कि सोमनाथ के मंदिर पर हमने 17 बार हम ला किया फिर जीता!

उन्होंने यह भी कहा था कि हिम्मत मत हारना, एक ही राउंड होगा, पाकिस्तान का झंडा सबसे ऊपर होगा! वही बता दे कि आपको उनको भारतीय टीवी शोज में भी बुलाया जाता था इसी तरह के एक शो में उन्हें नवजोत सिंह सिद्धू और शेखर सुमन की मौजूदगी में बुलाया गया था! जिसके अंदर उन्होंने बताया था कि कैसे एक स्टेज ड्रामा में एक मुस्लिम व्यक्ति को पंडित का गेट अप दिया गया था लेकिन उसने हालचाल पूछने पर कहा कि अल्लाह का शुक्र है इस पर भी ड़ ने टाहके भी लगाए थे!

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *