भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की राजधानी से चार अलग-अलग सोमवार को भारत पहुंचे हैं! इन नागरिकों को अमेरिका और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन के विमान के जरिए पिछले कुछ दिनों में काबुल से दोहा ले जाया गया था! इन यात्रियों में से दो की कोरोनावायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है!

ऐसे में अब इस मामले से संबंधित जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया है कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद तनाव ग्रस्त देश में फंसे अपने नागरिकों और अफगान भागीदारी को बाहर निकालने के लिए भारत के अभियान के तहत इन लोगों को दिल्ली लाया गया है! काबुल में निकासी अभियान शुरू करने के बाद दोहा से भारत लाया गया यह भारतीयों का दूसरा जत्था है! इससे पहले रविवार को एक विशेष विमान के जरिए 135 भारतीय दिल्ली पहुंचे थे!

वही दोहा से भारतीयों के दूसरे झटके में से 104 लोगों को विस्तारा की उड़ान से, 30 को कतर एयरवेज और 11 को इंडिगो की उड़ान से वापस लाया गया! एक व्यक्ति एयर इंडिया की उड़ान से भी वापस आया है! अफगानिस्तान की राजधानी से अपने नागरिकों को बाहर निकालने के प्रयासों के तहत भारत तीन उड़ानों के जरिए दो अफगान सांसदों समेत 320 लोगों को रविवार अपने देश वापस लेकर लौट आया है!

About dp

Check Also

महज 20 दिन के अंदर पंजाब में AAP की नई सरकार हो सकती सत्ता से बेदखल, जानें क्यों होने लगी ऐसी बातें..

देश के पंजाब राज्य में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *