रूस ने भारत को लेकर जारी किया बड़ा बयान

Russia On India: भारत और रूस की मित्रता किसी से भी छुपी हुई नहीं है लेकिन इन दोनों के संबंधों में भी उतार-चढ़ाव आते रहते हैं लेकिन एक बात तो साफ है कि दोनों देशों के बीच जैसी मित्रता है वह लंबे समय तक चलने वाली है और कहीं ना कहीं इसके कारण बहुत सारे लोग हैं जो खुश भी हैं लेकिन आज इन सब से हटकर एक बात हो रही है कि जिसके बारे में मालूम होना चाहिए! दरअसल, रूस की ओर से आधिकारिक तौर पर भारत को चेताया गया है और भारत को सच में इससे चिंतित होने की भी जरूरत है!

रूस के अधिकारी का बयान

रूस के अंबेसडर टू इंडिया ने एक रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी है कि अफगानिस्तान के अंदर तालिबान द्वारा जाने के बाद से जम्मू कश्मीर और भारत की दिक्कतें बढ़ सकती है और यह एक सच्चाई भी है तालिबान शासित अफगानिस्तान में जो आ तंक फैलाया जा रहा है वह भारत और रूस तक पहुंच सकता है और इसके ही जल्द से जल्द काउंटर प्लान तैयार करने के लिए आवश्यकता है!

वखान कॉरोडोर अहम

यह एक ऐसा कॉरोडोर है कि जो कि अफगानिस्तान को रूस और भारत दोनों ही देशों से जोड़ता है सबसे ज्यादा रिस्क इसी क्षेत्र से आ सकता है यहां से छुपते छुपाते तालिबानी लोग भारत की सीमा में प्रवेश कर सकते हैं और अंदर की आम जनता को नुकसान पहुंचाने की भी कोशिश कर सकते हैं!

रूस ने दी दूसरे देशों को सलाह

रूस के राष्ट्रपति ने इस पूरे मामले पर यह कहा है कि अफगानिस्तान से अभी के लिए किसी भी व्यक्ति को अपने देश में प्रवेश ना दिया जाए जो भी बुरे लोग हैं वह भी शरणार्थी का रूप लेकर आपके और हमारे देश में खुश सकते हैं और हमारे देश को मुसीबत में डाल सकते हैं!

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *