भारतीयों के लिए गर्व का विषय, ग्लोबल एजेंसी का सर्वे, अमेरिकी राष्ट्रपति को पछाड़ दुनिया में नम्बर 1 बने PM मोदी

The Morning Consult survey made Prime Minister Narendra Modi the most popular leader in the world: यह तो हर कोई जानता है कि चाहे कोई व्यक्ति हो या फिर नेता लोकप्रिय होना तो हर किसी को पसंद है और जीवन भर में अपनी पहचान को बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत भी करता है वही यदि आपका कोई देश का नेता दुनिया में लोकप्रिय हो जाता है तो इससे आपके देश की सॉफ्ट पावर बढ़ जाती है और अभी हाल ही में कुछ ऐसा ही हुआ है!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ी उछाल लगाई है और इससे पूरी दुनिया में एक बात तो साबित कर दी है कि कहीं ना कहीं दुनिया का नजरिया भारत की तरफ अब बदलता जा रहा है!

दरअसल हाल ही में द मॉर्निंग कंसल्ट जो कि दुनिया भर में एक बड़ी फर्म है उसकी ओर से एक सर्वे आयोजित किया गया था जिसके अंदर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दुनिया में सबसे अधिक लोकप्रियता नेता बनते हैं यही नहीं बल्कि उनकी रेटिंग 70% तक पहुंच गई और यह अपने आप में एक ऐतिहासिक है क्योंकि आमतौर पर यहां तक आने वाले पहले केवल पश्चिमी देशों के नेता ही रहते थे!

वही खबर तो यह भी सामने आ रही है कि मेक्सिको के राष्ट्रपति दूसरे पायदान पर बने हुए हैं और तीसरे पायदान पर इटली के प्रधानमंत्री तो वहीं अगर अमेरिका के राष्ट्रपति की बात करें तो उनके पायदान में काफी गिरावट देखने को मिली है वह पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं! और जहां तक माना जा रहा है इसकी सबसे बड़ी वजह है अफगानिस्तान पर अमेरिका का रवैया!

About dp

Check Also

अफगानिस्तान से तालिबान को खदेड़ने की तैयारी? ये देश बने रोड़ा, नहीं देंगे मान्यता

Iran and Tajikistan will not recognize Taliban: अफगानिस्तान में हाल ही में अमेरिका अपना बोरिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *