UP चुनाव में मायावती को बड़ा झटका देने वाले है चन्द्रशेखर रावण

भीम आर्मी के संयोजक चंद्रशेखर आजाद रावण और उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आजाद समाज पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. चंद्रशेखर ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा है कि बसपा काबिलियत को पैसे और परिवारवाद से जोड़ती है. उन्होंने राज्य भर में चुनावी तैयारियों में लगे रहने की भी बात कही.

बसपा को लेकर सवाल पूछे जाने पर चंद्रशेखर ने कहा, ‘बसपा अब क्षमता को पैसे और परिवारवाद से जोड़ रही है. मौका मिला तो हम उनसे बेहतर करेंगे। उनके साथ रहकर विधायक तो बन जाते लेकिन नेता नहीं बन पाए। हम अपनी पार्टी को बिना किसी संसाधन के देश की सबसे बड़ी पार्टी बनाएंगे। मांगने से कुछ नहीं मिलता, छीनना पड़ता है। संविधान ने सभी को समान अधिकार दिया है।

चुनाव लड़ने पर बसपा के साथ बहुजन वोटों के बंटवारे के सवाल पर चंद्रशेखर ने कहा, ‘हां, बहुजन वोटों का बंटवारा होगा, लेकिन फिर भी बहुजनों की संख्या को देखते हुए हमें इतने वोट मिलेंगे कि हमारे कई सीटें खत्म हो जाएंगी।” और अगर हर जाति के वोटों का बंटवारा है तो बहुजन वोट से क्या दिक्कत है। जो लड़ेगा, लोग उसके साथ जाएंगे।

उन्होंने बसपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘बसपा ने अपना सिद्धांत छोड़ दिया है। जो अपनी मिट्टी छोड़ता है वही नीचे जाता है। उन्होंने सतीश पर तंज कसते हुए कहा कि वह कांशीराम से भी बड़े नेता बन गए हैं. आप राम मंदिर का मुद्दा क्यों उठा रहे हैं? वह अयोध्या जा रहे हैं और कह रहे हैं कि राम मंदिर बनेगा। दलितों को क्या होगा फायदा? अगर दलित समाज के लोग हिंदू हैं तो उन्हें दलित क्यों कहा जाता है।

भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए चंद्रशेखर ने कहा, “यूपी सरकार प्रचार पर अधिक पैसा खर्च कर रही है। युवा रोजगार की तलाश कर रहे हैं। कमजोर वर्गों पर अत्या चार किया जा रहा है। भाजपा का राम मंदिर कार्ड काम नहीं करेगा। भाजपा का प्रयास है कि मुद्दा हिंदू-मुसलमान की संख्या बढ़ाई जाएगी। 2022 में एक बड़ी ताकत के रूप में उभरेगा। यूपी के हर जिले में और सभी 403 सीटों पर यूनिट तैयार की गई है। हर जिले में वर्कर्स यूनिट बनेगी और लोगों के बीच जाएगी।

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *