अफगानिस्तान में नेल पोलीश लगाने पर लगा प्रतिबंध

Ban on applying nail polish in Afghanistan: अफगानिस्तान से लगातार तालिबान को लेकर रोज कोई ना कोई खबर सामने आती ही रही है तालिबान ने जींस पहनने पर भी रोक लगा दी है और वही लड़कियों को नेल पॉलिश के इस्तेमाल करने से भी दूर रहने की हिदायत दे दी है! वहीं यह भी स्पष्ट कर दिया है कि यदि उनकी बातें कोई नहीं मानता है तो उसको इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा! हाल ही में जींस पहनने के लिए कुछ युवाओं की पि टाई भी की गई थी!

वही एक अफगानी बच्चे ने तालिबान को उजागर करते हुए बताया है कि उसे और उसके दोस्तों को जींस पहनने के लिए कड़ी सजा दी गई थी! लड़के ने यह बताया है कि वह काबुल में अपने कुछ दोस्तों के साथ कहीं जा रहा था तभी सामने से आ रहे तालिबानी ने उसको रोक लिया तालिबानियों ने जींस को इस्लाम का अनादर बस बताते हुए पहले उनकी पि टाई कर दी फिर उनको कहा कि यह गलती दोबारा से ना हो!

अफगानी न्यूज़पेपर ने भी इस मामले की पुष्टि की है अखबार के एक पत्रकार की भी अफगानी पोशाक नहीं पहने पर तालिबानियों ने उसकी पि टाई की थी! वही काम धार में तालिबान ने महिलाओं और लड़कियों के लिए फतवा जारी किया है इसके अंदर कहा गया है कि नेल पॉलिश लगाना प्रतिबंधित है यदि कोई ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो उसकी उंगलियां का ट दी जाए यही नहीं बल्कि महिलाओं के हील वाले सैंडल पहनने से भी मना कर दिया गया है ताकि उनके कदमों की आहट कोई अजनबी ना सुन पाए!

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *