बड़ा दावा:-बाला कोट से पहले अजित डोभाल ने किया था ये काम

दो विदेशी पत्रकारों-एड्रियन लेवी और कैथी स्कॉट-क्लार्क द्वारा लिखित पुस्तक में बड़े दावे किये गए है! इस पुस्तक के अंदर दावा किया गया है कि भारत में साल 2019 में हुए पुल वामा के बाद भारतीय एनएसए अजीत दोवाल और रॉ ने इनफॉरमल तरीकों से भारतीय खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारियों से संपर्क किया था!

इस बातचीत का उद्देश्य यह पता लगाना था कि क्या इस हम ले में पाकिस्तान की भूमिका है या नहीं? बताया जा रहा है कि इस बातचीत के बाद पाकिस्तान ने अपनी भूमिका होने की बात से पूरी तरीके से पल्ला झाड़ लिया था!

पुस्तक – ‘स्पाई स्टोरीज: इनसाइड द सीक्रेट वर्ल्ड ऑफ द रॉ एंड द आईएसआई’ भारतीय और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के कथित गोपनीय खुलासे के आधार पर है! इस किताब के अंदर बताया गया है कि इसके उपरांत भारतीय एजेंसियों और एनएसए प्रमुख अजीत डोभाल के द्वारा इस बात पर भरोसा नहीं होने के कारण आईएसआई से बातचीत की गई थी!

समाचार पत्र द हिंदू के इस रिपोर्ट के अनुसार पुस्तक केंद्र यह भी दावा किया गया था कि साल 2019 में भारत में हुए पुल वामा हम ले में पाकिस्तान और पाकिस्तानी एजेंसियों का हाथ सामने आ रहा था लेकिन पाकिस्तान ऐसे हर प्रकार के दावे को नकार रहा था!

इसके अंदर यही बताया गया है कि पाकिस्तान एजेंसियों ने भारतीय आ रोपों का खंडन करते हुए इस हम ले को एक कश्मीरी व्यक्ति आ दिलदार द्वारा किया गया बता दिया था और कह दिया था कि इसकी योजना अफगानिस्तान की हेमलद में बनाई गई है!

About dp

Check Also

महज 20 दिन के अंदर पंजाब में AAP की नई सरकार हो सकती सत्ता से बेदखल, जानें क्यों होने लगी ऐसी बातें..

देश के पंजाब राज्य में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *