इमरान खान ने कहा, पाकिस्तान को अमेरिका कचरा उठाने वाला समझ रहा है, भारत के लिए छोड़ दिया

भारत से अमेरिका की बढ़ती नजदीकियों को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का गुस्सा एक बार फिर सामने आ गया है. जो बाइडेन के बुलावे का इंतजार कर रहे इमरान खान ने अमेरिका पर अपना गुस्सा निकाला। उन्होंने कहा कि अमेरिका अब भारत के साथ दोस्ती मजबूत कर रहा है और इसलिए बाइडेन सरकार उनके साथ अलग व्यवहार कर रही है. इमरान ने आ रोप लगाया कि अफगानिस्तान में फैली गंदगी को साफ करने के लिए ही अमेरिका पाकिस्तान को फायदेमंद मानता है।

इमरान खान का यह बयान ऐसे समय आया है जब बाइडेन के न बुलाए जाने से उनकी सरकार बुरी तरह भड़ क गई है। वहीं अमेरिकी प्रशासन लगातार इमरान सरकार पर तालिबान और अफगान सरकार के बीच समझौता करने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने का दबाव बना रहा है। साथ ही अफगानिस्तान में तेजी से बढ़ रही हिं सा को भी रोकें। तालिबान की मदद के लिए हजारों जिहा दियों को भेजने वाले इमरान खान ने दावा किया कि उनका देश अफगानिस्तान में पक्ष नहीं ले रहा है।

भारत की वजह से बदला पाकिस्तान के साथ व्यवहार : इमरान

पाक पीएम इमरान ने विदेशी पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘सैन्य समाधान की तलाश में 20 साल से फैली इस गंदगी को साफ करने के लिए ही पाकिस्तान को फायदेमंद माना गया। वो भी तब जब ऐसा कोई समाधान नहीं निकलने वाला था। आपको बता दें कि अमेरिकी सरकार 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से अपनी सेना वापस बुला रही है। करीब 20 साल पहले अमेरिका ने तालिबान पर हम ला कर उसे सत्ता से हटा दिया था। अब तालिबान फिर से बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और उसने देश के 65 प्रतिशत भूभाग पर कब्जा कर लिया है।

इमरान ने भारत के बारे में कहा, ‘मुझे लगता है कि अमेरिकी लोगों ने तय कर लिया है कि उनका रणनीतिक साझेदार अब भारत है और इसलिए वे अब पाकिस्तान के साथ अलग व्यवहार कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में अफगानिस्तान के मुद्दे का कोई राजनीतिक समाधान होता नहीं दिख रहा है। इमरान ने बताया कि उन्होंने तालिबान नेताओं से बात की है। तालिबान का कहना है कि हमारी हालत यह है कि अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी सत्ता छोड़ दें, तभी बातचीत होगी।

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *