यूपी के 5 सबसे अमीर पढ़े-लिखे विधायक, एक तो है बस इंटर पास दूसरा है MBA पास……, देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश के अंदर जल्द ही 2022 के विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में सभी दल अपनी अपनी मजबूती दिखाते हुए नजर आ रहे हैं! हालांकि इस बीच कई सारे सर्वे भी देखे गए हैं जिनके अनुसार तो एक बार फिर से राज्य के अंदर बीजेपी की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही हैं लेकिन उसके बावजूद भी सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत का दावा ठोक रही है! लेकिन आज का मुद्दा हमारा यह नहीं है बल्कि आज हम आपको बताने वाले हैं उन विधायकों के बारे में जो कि प्रदेश के अंदर सबसे अमीर विधायक हैं और यह विधायक कितने ज्यादा पढ़े लिखे हैं? तो देखी हमारी इस पूरी रिपोर्ट को-

गुड्डू जमाली उर्फ़ शाह आलम

गुड्डू जमाली उत्तर प्रदेश के सबसे अमीर विधायक माने जाते हैं वह आजमगढ़ के मुबारकपुर सीट से जीतकर विधानसभा में पहुंचे हैं वही 118 करोड़ की संपत्ति के मालिक यह बहुजन समाज पार्टी से आते हैं और इन्होंने बी कॉम और एमबीए ग्रैजुएट की हुई है!

विजय शंकर तिवारी

दूसरा नाम जो कि सबसे अमीर विधायक हैं उनका नाम है विजय शंकर तिवारी वह चिल्लू पार विधानसभा से विधायक हैं और उन्होंने लखनऊ विश्वविद्यालय से वकालत की डिग्री ली हुई है!

पक्षालिका सिंह

उत्तर प्रदेश की तीसरे नंबर पर सबसे धनी विधायक के तौर पर वाह सीट से बीजेपी एमएलए पक्षालिका सिंह का नंबर आता है करीब 58 करोड की संपत्ति की मालकिन पक्षालिका सिंह ने B.A किया हुआ है!

नंद गोपाल गुप्ता

हमारे अगले पायदान पर इलाहाबाद दक्षिण से बीजेपी विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी है वह योगी आदित्यनाथ की सरकार में कैबिनेट मंत्री भी हैं वही नंद गोपाल गुप्ता ने केवल हाई स्कूल तक ही पढ़ाई की है!

अजय प्रताप सिंह

उत्तर प्रदेश की पांचवीं सबसे अमीर विधायक का नाम अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया है दरअसल अजय प्रताप सिंह गोंडा जिले के कर्नलगंज से बीजेपी के विधायक है और करीब 40 करोड की संपत्ति के मालिक हैं और उन्होंने इंटर तक पढ़ाई की है!

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *