मेनका गाँधी और उसके बेटे वरुण गाँधी के बुरे दिन हुए शुरू? जाने क्यों।

बीजेपी ने गुरुवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक नई टीम की घोषणा की। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, डॉ. मुरली मनोहर जोशी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह नितिन गडकरी, राज्यसभा में सदन के नेता, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और सभी राष्ट्रीय अधिकारी शामिल हैं.

राष्ट्रीय कार्य समिति में 50 विशेष आमंत्रित और 179 स्थायी आमंत्रित सदस्य होंगे। इनमें मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विभिन्न विधानसभाओं और विधान परिषदों में विधायक दल के नेता, पूर्व उपमुख्यमंत्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय मोर्चा अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी/सह-प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष शामिल हुए हैं.

वहीं अभी हाल ही में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती को इस समिति में जगह दी गई है तो वहीं दूसरी ओर इस बार मेनका गांधी और लखीमपुर मामले को लेकर लगातार मुख्य जाने वाले वरुण गांधी का नाम इस कार्यकारिणी लिस्ट से बाहर है!

वही बता दे कि रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, हर्षवर्धन के नाम शामिल हैं। वहीं इस सूची में पार्टी के सभी पदाधिकारी, मोर्चों के अध्यक्ष, सभी प्रवक्ता, सभी राज्यों के अध्यक्षों को शामिल किया गया है.

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी क्या है?

वास्तव में, राष्ट्रीय कार्यकारिणी पार्टी की एक प्रमुख विचार-विमर्श वाली संस्था है, जो सरकार के सामने आने वाले प्रमुख मुद्दों पर चर्चा करने और संगठन के एजेंडे को आकार देने के लिए मिलती है। कोरोना महामारी के चलते काफी दिनों से कार्यकारिणी की बैठक नहीं हो पाई है।

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *