कितनी संपत्ति के मालिक हैं रविंद्र जडेजा, जानिये

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को भला कौन नहीं जानता. रविंद्र जडेजा की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव रहे हैं और इनका बचपन तंगहाली में गुजरा है. इनकी गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन all-rounders में होती है और इन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता है. यह भारतीय क्रिकेट टीम के एक महान खिलाड़ी रहे हैं इन्होंने आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग के टूर्नामेंट में अगले सीजन के लिए 16 करोड़ में रिटेन किया है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि महेंद्र सिंह धोनी से भी 4 करोड़ अधिक रुपए से फ्रेंचाइजी ने रविंद्र जडेजा को रिटेन किया है. साथ ही रविंद्र जडेजा की ब्रांड वैल्यू बहुत ज्यादा है. आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा को पूरी दुनिया भर में मोस्ट रिस्पेक्टेड प्लेयर की उपाधि भी हासिल है.

दिलचस्प बात यह है कि ऑल राउंडर में रविंद्र जडेजा का नाम सबसे ऊपर आता है और रविंद्र जडेजा सबसे सम्मानित खिलाड़ी माने जाते हैं साथ ही इनकी लाइफ स्टाइल भी पूरी दुनिया में मशहूर है और तो और दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में गिना जाता है. मैं आपको बता दूं कि इनका बचपन कड़ी मेहनत और संघर्ष से गुजरा है इन्होंने यह मुकाम मुकाम अपनी मेहनत और संघर्ष से हासिल किया है.आज के समय में रविंद्र जडेजा करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. आज हम रविंद्र जडेजा के बारे में कुछ और महत्वपूर्ण बातें जानेंगे.

6 दिसंबर 1988 को गुजरात के जामनगर में उनका जन्म हुआ जीवन की कठिनाइयों से गुजरा है क्योंकि एक सुरक्षा गार्ड के तौर पर कार्य करते थे और मां एक नर्स के तौर पर काम करती थी. हर सफल व्यक्ति के पीछे उसकी मेहनत और संघर्ष का योगदान होता है उसी तरह रविंद्र जडेजा के पीछे भी उनकी मेहनत का योगदान है.

बचपन से ही इनका परिवार आर्थिक रूप से जूझता आया है जिसकी वजह से टीम इंडिया का स्टार बनने से बहुत परेशानी से गुजरना पड़ा था. बचपन में पिता चाहते थे कि सेना में जाएं परंतु इन्हें इनकी मां क्रिकेटर बनाना चाहती थी तब इन्होंने भी अपनी मां का साथ देते हुए अपनी मां का सपना पूरा करने की पूरी कोशिश की और दिन-रात कड़ी मेहनत अपनी मां का सपना पूरा किया. हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने से पहले ही इनकी मां गुजर गई.

मैं आपको बता दू कि रविंद्र जडेजा ने 8 फरवरी 2009 को श्रीलंका के वनडे मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. रविंद्र जडेजा को 2 दिन के बाद ही 2009 फरवरी के महीने में श्रीलंका के खिलाफ मैच में T20 जीता था साथ ही 13 दिसंबर 2012 को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टेस्ट में अपना पदार्पण किया था.

अगर हम इंग्लिश शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 17 अप्रैल 2016 को रीवा रीवा सोलंकी से शादी की थी. रविंद्र जडेजा और रीवा सोलंकी की एक बेटी है. उनकी पत्नी रीवा सोलंकी अब राजनीति में उतर चुकी है जो साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता हासिल की कर चुकी थी. अब रीवा सोलंकी समाज सेवा से संबंध रखती हैं.

अगर आप रविंद्र जडेजा की संपत्ति के बारे में जानना चाहते हैं तो मैं आपको बता दूं कि रविंद्र जडेजा 13 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में देखें तो ₹10 करोड़ के आस पास है. इनकी मासिक आय 1.2 करोड़ से अधिक है और सालाना आय 16 करोड़ से ज्यादा है अब तक आईपीएल से जो सैलरी ली है वह कुल मिलाकर ₹930100000 है. रविंद्र जडेजा की आमदनी और कुल संपत्ति मुख्य जरिया क्रिकेट ही है. वह आईपीएल से मोटी रकम कमा लेते हैं.

अभी रविंद्र जडेजा गुदा गुजरात के जामनगर में एक लग्जरी डिजाइनर कर के मालिक हैं उनका घर जामनगर का एक आकर्षण केंद्र बन चुका है. जिसमें उनके बंगले ने बड़े-बड़े घर वालों फर्नीचर और झूमर के लगे हुए हैं वह ऐसा ही जिंदगी गुजारते हैं और बहुत ही सुख सुविधाओं के साथ रहते हैं उनका एक शानदार और आलीशान बंगला है उसके अलावा उनके पास एक फार्महाउस हाउस भी है. वह सोशल मीडिया पर भी बहुत लोकप्रिय हैं वह घुड़सवारी सवारी का शौक रखते हैं. वह कारों का शौक भी रखते हैं जो उनके पास बेहतरीन लग्जरी कार्य उपलब्ध है. उनके पास ऑडी बीएमडब्ल्यू जैसे कार्य भी उपलब्ध है आपको बता दें कि भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी रविंद्र जडेजा की लोकप्रियता बहुत अधिक है.

About dp

Check Also

ऋषभ पंत की एक्स गर्लफ्रेंड ने किया एक अनोखी डिमांड, कहा क्या मुझे एक किस कर सकते हो?

भारतीय टीम के विष्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत एक लंबे समय तक बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *