लॉन्च होते ही पहले दिन JIO फोन ने मचा दिया तहलका,मुकेश अंबानी की हुई बल्ले-बल्ले

कई महीनों के इंतजार के बाद, रिलायंस ने आखिरकार इस महीने की शुरुआत में भारत में Jio Phone Next लॉन्च किया। स्मार्टफोन को 6,499 रुपये की कीमत में पेश किया गया था। लेकिन, कंपनी ने ग्राहकों को ईएमआई का विकल्प देते हुए फोन को केवल 1,999 रुपये के डाउन पेमेंट पर देने का ऐलान किया। हालांकि, इसके बाद भी इंडस्ट्री के कुछ लोगों का मानना ​​है कि फोन की कीमत इस सेगमेंट के अन्य फोन के मुकाबले ज्यादा है।

लेकिन, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो फोन नेक्स्ट को उपभोक्ताओं से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। रिलायंस रिटेल ने इस हफ्ते ईटी को बताया कि उन्हें अपने रिटेलर्स और ग्राहकों से बेहद उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने आगे कहा कि बाजार में ऐसा कोई स्मार्टफोन नहीं है जो 1,999 रुपये के डाउन पेमेंट के साथ उपलब्ध हो। यही बात ग्राहकों को इस हैंडसेट की ओर आकर्षित कर रही है।

ईएमआई योजना

Always on:

सबसे पहले बात करते हैं ऑलवेज ऑन प्लान की, जिसके तहत ग्राहक 18 या 24 महीने की ईएमआई का जियो फोन नेक्स्ट रीपेमेंट विकल्प चुन सकता है। ग्राहक अगर ऑलवेज-ऑन मोड में 24 महीने का विकल्प चुनता है तो उसे 300 रुपये मासिक देने होंगे। वहीं, 18 महीने का विकल्प चुनने पर ग्राहक को 350 रुपये का भुगतान करना होगा। इस प्लान को चुनने वाले ग्राहकों को 5GB डेटा और 100 मिनट का टॉकटाइम मासिक दिया जाएगा। प्राप्त डेटा और टॉकटाइम ईएमआई भुगतान होने तक मिलता रहेगा।

Large Plan:

इसके अलावा ग्राहकों को 24 महीने का ईएमआई ऑप्शन चुनने पर 450 रुपये और बड़े प्लान में 18 महीने के ईएमआई ऑप्शन को चुनने पर 500 रुपये देने होंगे। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को ईएमआई चुकाने तक रोजाना 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का फायदा मिलेगा।

XL Plan:

इसके अलावा अगर ग्राहक XL प्लान के अनुसार Jio Phone Next खरीदते हैं, अगर वे 24 महीने की ईएमआई का विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें 500 रुपये मासिक और 18 महीने के ईएमआई विकल्प के लिए 550 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा ग्राहकों को ईएमआई चुकाने तक रोजाना 2GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का फायदा मिलेगा।

XXL Plan:

अंत में बात करते हैं XXL प्लान की, इसमें अगर ग्राहक 24 महीने का विकल्प चुनता है तो उसे 18 महीने का विकल्प चुनने के लिए 550 रुपये और 600 रुपये देने होंगे. इस ईएमआई प्लान को चुनने वाले ग्राहकों को ईएमआई चुकाने तक रोजाना 2.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलेगा।

About dp

Check Also

Airtel और Vodafone ने दे दिया अपने सभी ग्राहकों को झटका,अब सारी उम्मीद JIO पे टिकी

Vodafone-idea ने अपने प्रीपेड के प्लान के दलों को आज से फिर से रिवाइज कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *