सूर्यवंशी फ़िल्म में मुसलमानो को क्यों दिखाया बुरा,इस सवाल पर रोहित शेट्टी ने पत्रकार को लताड़ा,वीडियो हुआ वायरल

हाल ही में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसी बीच डायरेक्टर-प्रोड्यूसर रोहित शेट्टी ने ‘द क्विंट’ को फिल्म सूर्यवंशी को लेकर एक इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू के दौरान जब पत्रकार ने फिल्म में ‘गुड मुस्लिम’ और ‘बैड मुस्लिम’ के सीन पर आपत्ति जताई तो रोहित शेट्टी ने उन्हें करारा जवाब दिया। उन्होंने पत्रकार से पूछा कि उनकी पिछली तीन फिल्मों में हिंदू खल नायक थे, फिर किसी को कोई दिक्कत क्यों नहीं हुई?

द क्विंट की पत्रकार अबिरा धर ने रोहित शेट्टी से पूछा कि उनकी हालिया फिल्म सूर्यवंशी में मुसलमानों को अच्छे और बुरे दोनों परिदृश्यों में क्यों दर्शाया गया है। पत्रकार ने इसे ‘समस्याग्रस्त’ बताया। हालांकि शेट्टी को यह सवाल पसंद नहीं आया और उन्होंने जवाब में पूछा कि पिछली फिल्मों के हिंदू खल नायकों को उनकी जाति के कारण आपत्ति क्यों नहीं थी।

उन्होंने कहा, “अगर मैं आपसे एक सवाल पूछूं… जयकांत शिकरे (सिंघम में) एक हिंदू मराठी थे। फिर दूसरी फिल्म आई, जिसमें एक हिंदू बाबा थे। फिर सिम्बा में, दुर्वा रानाडे फिर से महाराष्ट्रियन थे। उन तीनों में हिंदू नकारात्मक भूमिका में थे, तो यह कोई समस्या क्यों नहीं है?”

जब धर ने उसका मुकाबला करने की कोशिश की, तो उसने उसे रोक दिया और कहा, “अगर कोई आतं कवादी है जो पाकिस्तान से है, तो वह किस जाति का होगा?” शेट्टी ने कहा कि इस तरह के वि वादों ने कई पत्रकारों के बारे में उनका नजरिया बदल दिया है।

उन्होंने कहा, “इसने उन कुछ पत्रकारों के बारे में मेरा नजरिया बदल दिया है जिनसे मैं प्यार करता था। वह ओह, वे इसे इस तरह से दिखा रहे हैं जैसे मैंने ब्रैकेट में देखा है कि कोई उच्च जाति के हिंदुओं द्वारा बुरे मुसलमानों का प्रचार कर रहा है, जो कि बहुत गलत है। हमने ऐसा कभी नहीं सोचा।”

गौरतलब है कि सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म सूर्यवंशी का प्लॉट पाकिस्तानी आतं कियों के बारे में है जो 1993 के मुंबई ब म ध माकों के बाद भारत में और हम ले की साजिश रच रहे हैं और फिल्म का हीरो उन्हें रोकने की कोशिश कर रहा है. इसलिए, यह स्वाभाविक है कि फिल्म में खल नायक, लश्कर के आतं कवादियों को मुसलमानों के रूप में दर्शाया गया है।

फिल्म निर्माता अक्सर वास्तविकता को विकृत करने के लिए रचनात्मक स्वतंत्रता लेते हैं, लेकिन पाकिस्तान के ल श्कर आतं कवादियों को किसी अन्य धर्म से दिखाना एक फिल्म निर्माता के लिए बहुत अधिक होता।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *