जिनको 26 जनवरी के मामले में पुलिस ने लिया था हिरासत में अब पंजाब सरकार देगी 200000 का मुआवजा

जैसा कि पता है कि पंजाब के अंदर विधानसभा चुनाव जल्द ही आने वाले हैं और वही इन चुनाव से पहले प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने किसानों पर एक बड़ा दांव खेल दिया है दरअसल पंजाब कि चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार ने 26 जनवरी के मामले में हिरासत में लिए गए सभी 83 किसानों को दो-दो लाख देने का फैसला किया है वहीं इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री ने ट्वीट करती है!

पंजाब के मुख्यमंत्री का कहना है कि काले कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदो लन को मेरी सरकार का पूरी तरीके से समर्थन है वहीं हमने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली की वजह से दिल्ली पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए 83 लोगों को ₹200000 का मुआवजा देने का फैसला किया है! वहीं इसके अलावा अलावा पंजाब की सरकार ने किसान आंदो लन के दौरान मा रे गए किसानों के परिवार वालों को 5 लाख का मुआवजा और घर के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है!

ऐसे में या पंजाब सरकार के इस फैसले के बाद बीजेपी किसान मोर्चा ने भी पंजाब सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है बीजेपी किसान मोर्चा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा गया है कि कांग्रेस का हाथ उ-ग्र वादियों के साथ! वही पंजाब की कांग्रेस सरकार ने राहुल गांधी के आदेश पर लाल किले पर हम ला करने वालों को ₹200000 देने का ऐलान किया!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *