जब संजय ने निकाल दी सलमान खान के घर जाकर उनकी हेकड़ी, ‘दम है तो बाहर निकल… ’

When Sanjay removed his arrogance by going to Salman Khan’s house, ‘Dum hai toh nikal…‘संजय दत्त की नई फिल्म ‘केजीएफ 2’ गुरुवार को बैसाखी के दिन देशभर में उनकी मातृभाषा कन्नड़ के अलावा तमिल, तेलुगू और हिंदी में रिलीज हो रही है। इस फिल्म में वह अधीरा की भूमिका में नजर आएंगे, जो फिल्म के नायक यश से भी ज्यादा खतरनाक विलेन है। ऐसा नहीं है कि संजय दत्त पहली बार किसी फिल्म में खलनायक या नकारात्मक भूमिका निभा रहे हैं। सुभाष घई की फिल्म ‘खलनायक’ में वे खलनायक की मुख्य भूमिका में थे। ‘खलनायक’ के बाद उन्होंने ‘वास्तव’, ‘मुसाफिर’, ‘अग्निपथ’ और ‘पानीपत’ जैसी फिल्मों में भी नकारात्मक भूमिका निभाई है। असल जिंदगी में भी संजय दत्त की सच्चाई तो सभी जानते हैं, लेकिन सलमान खान ने इस बांद्रा बॉय की असली दबंगई फिल्म भी देखी है। आइए आपको बताते हैं यह दिलचस्प किस्सा और साथ ही संजू बाबा के कुछ और किस्से…

सलमान खान और संजय दत्त का रिश्ता काफी पुराना है। दोनों एक दूसरे की काफी इज्जत भी करते हैं। फिल्मों से पहले दोनों परिवारों के बीच पारिवारिक संबंधों की वजह से दोनों के बीच दोस्ती पनपी। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब सलमान खान की शोहरत संजय दत्त के स्टारडम से भी आगे निकल गई और सलमान खान ने फिल्मी दुनिया के कुछ लोगों को अपना अहंकार दिखाना शुरू कर दिया। सलमान के इस रैप में संजय दत्त के कुछ करीबी भी आए। कहा जाता है कि जब संजय दत्त को इस बात का पता चला तो वह उन्हें मारने के लिए तड़के सलमान खान के घर पहुंचे।

फिल्म ‘गुमराह’ की शूटिंग के दौरान संजय दत्त श्रीदेवी को फॉलो करते थे। लेकिन, वह कभी श्रीदेवी को चिढ़ा नहीं पाए। वह श्रीदेवी को चिढ़ाने के मौके ढूंढते थे, लेकिन श्रीदेवी हमेशा संजय दत्त की मंशा समझती थीं और उन्हें काट देती थीं। कई बार शूटिंग के दौरान जिस तरह श्रीदेवी आने वाली थीं, संजय उस रास्ते पर छिपने की जगह देखकर वहीं बैठ जाते थे. लेकिन, श्रीदेवी को पहले से ही अपने छिपने का आभास था और वह अपना रास्ता बदल लेती थीं। फिल्म ‘गुमराह’ अंग्रेजी फिल्म ‘बैकांक हिल्टन’ की हूबहू कॉपी थी और कहा जाता है कि संजय दत्त खुद इस फिल्म की डीवीडी महेश भट्ट के पास लाए थे।

वैसे तो हिंदी सिनेमा में संजय दत्त के कई दोस्त और करीबी दोस्त हैं, लेकिन वे करण जौहर को सबसे ज्यादा मानते हैं. इसके पीछे कारण यह है कि जब संजय दत्त को पहली बार गिरफ्तार किया गया था तो करण जौहर के पिता यश जौहर ने उन्हें छुड़ाने में काफी मदद की थी। मुंबई बम धमाकों में गिरफ्तारी के वक्त संजय दत्त फिल्म ‘गुमराह’ की शूटिंग के लिए मुंबई आ रहे थे. मॉरीशस में फिल्म ‘आतिश’ की शूटिंग के बाद जब वह मुंबई लौटे तो उन्हें एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। फिल्म ‘गुमराह’ के निर्माता यश जौहर का एहसान आज भी संजय दत्त नहीं भूले हैं और न ही अपने बेटे करण जौहर को कभी किसी चीज के लिए करते हैं.

About dp

Check Also

जब सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक के कई सालों बाद हुआ आमने-सामने, जानें क्या हुई थी दोनो की बात

बॉलीवुड की चर्चित शादियों में से एक थी, सैफ अली खान और अमृता सिंह की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *