Rekha की मांग का सिंदूर देख Amitabh Bachchan की पत्नी के पैरों के नीचे से खिसक गई थी जमीन!

बॉलीवुड की अदाकारा रेखा अपने और अमिताभ बच्चन के बीच प्रेम संबंधों को लेकर हमेशा से चर्चा में रही है। अमिताभ और रेखा के किस्से पूरी फिल्म इंडस्टी में उस समय से चले आ रहे हैं, जब रेखा और अमिताभ एक साथ फिल्में में दिखाई देते थे। ऐसा ही एक किस्सा 1977 का वो दौर का जब अमिताभ और जया बच्चन की शादी हो चुकी थी। एक्ट्रेस जया बच्चन (शादी से पहले जया भादुरी) का जन्म 9 अप्रैल 1942 में जबलपुर में हुआ।

 

3 जून 1973 को बॉलिवुड की अजीज जोड़ी अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी शादी के बंधन में बंधे थे। इस साल दोनों की शादी को 47 साल पूरे हो जाएंगे। इतने सालों में दोनों ने अपने रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन ये जोड़ी आज भी साथ है। दोनों की लव स्टोरी और शादी लोगों के लिए इंस्पिरेशन है।

बॉलीवुड की अदाकारा रेखा अपने और अमिताभ बच्चन के बीच प्रेम संबंधों को लेकर हमेशा से चर्चा में रही है। अमिताभ और रेखा के किस्से पूरी फिल्म इंडस्टी में उस समय से चले आ रहे हैं, जब रेखा और अमिताभ एक साथ फिल्में में दिखाई देते थे। ऐसा ही एक किस्सा 1977 का वो दौर का जब अमिताभ और जया बच्चन की शादी हो चुकी थी।

हालांकि रेखा के कई लोगों से अफेयर रहे हैं लेकिन अमिताभ के लिए उनका प्यार जगजाहिर है। अमिताभ ने भले की जया बच्चन से शादी की हो लेकिन रेखा आज भी उनसे बेइंतहां मोहब्बत करती हैं। अपनी मोहब्बत का इजहार करने में भी रेखा कभी नहीं हिचकिचातीं। आपको बता दें 70 के दशक में आई फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट से रेखा और अमिताभ का प्यार शुरू हुआ था। कहा जाता है कि बिग बी शादीशुदा थे फिर भी रेखा की खूबसूरती पर वो दिल हार बैठे थे। इसके बाद जया और अमिताभ के बीच दूरी भी आ गई थी, लेकिन फिर बिग बी ने रेखा से किनारा कर लिया। अब अगर दोनों किसी पार्टी या अवॉर्ड फंक्शन में एक ही जगह पहुंचते भी हैं तो भी एक दूसरे को नजरअंदाज करते हैं।

कंट्रोवर्सी क्वीन कहलाई जाने रेखा ने सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी क्रियेट की जब वे ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी पर पहुंचीं। उन दिनों रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर के चर्चे बेहद गर्म थे और जया बच्चन से अमिताभ की शादी हो चुकी थी। इस शादी में अमिताभ पत्नी जया और अपने पेरेंट्स के साथ पहुंचे थे। कुछ ही देर में वहां रेखा आई और सबके लिए आकर्षण का केंद्र बन गईं क्योंकि उनके माथे पर सजी थी लाल बिंदिया, मांग में सिंदूर और गले में था मंगल सूत्र। सारे मेहमानों से मिलने के बाद वे अमिताभ से भी मिलीं और दोनों सामान्य तरीके से बात करने लगे। इस दृश्य को जया कुछ देर तक तो बर्दाश्त करती रहीं और फिर सर झुका कर एक ओर बैठ गई और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। हालांकि काफी लंबे समय बात रेखा ने खुलासा किया कि वे एक फिल्म के सेट से सीधे शादी में पहुंचीं थीं और ये लुक उनकी फिल्म का गेटअप था। रेखा ने स्पष्ट किया कि वैसे भी वे जिस जगह से बिलांग करती हैं वहां सिंदूर लगाना फैशन है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *