दिव्या भारती की हमशक्ल कही जाने वाली यह अभिनेत्री : आज बन चुकी तीन बच्चों की माँ , जानिए इस एक्ट्रेस के बारे में !

कॉल मार 90 के दशक के फेमस एक्ट्रेस इसमें से एक नाम रंभा का भी आता है। रंभा भारतीय सिनेमा के उन लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से हैं जो 19 के दशक में सक्रिय थी। उन्होंने बॉलीवुड में काम करने से पहले साउथ इंडस्ट्री में जमकर काम किया था।

बॉलीवुड में आते ही रंभा को उस समय की सबसे सफल अभिनेत्री दिव्या भारती की हमशक्ल का नाम दिया गया था। रंभा ने बॉलीवुड में 1995 में फिल्म ‘जल्लाद’ से डेब्यू किया था। रंभा की खूबसूरती आते ही उन्हें बॉलिवुड में खूब पहचान दिलाई।

कई सालो तक किया फिल्म इंडस्ट्री पर राज :

आपको बता दें कि फिलहाल रंभा अब इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर यह एक्ट्रेस आज भी काफी एक्टिव हैं। अपनी जिंदगी से जुड़ी हुई कई तस्वीरें मीडिया के जरिए शेयर करती रहती है। अपने अभिनय से उन्होंने अपने फैंस का काफी मनोरजन किया है। रम्भा का पहला नाम Amurtha था जिसे उन्होंने बदल कर रंभा कर लिया।

बता दें कि एक्ट्रेस रंभा ने 15 साल की उम्र से ही एक्टिंग करियर शुरू कर दिया था। लेकिन इन्होंने एक्टिंग करियर की चलते अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। रंभा की फिल्म सरगम जो कि 1992 में आई थी। इस फिल्म के हिट हो जाने के बाद रंभा ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। एक्ट्रेस 100 से भी ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं जिसमें उन्होंने कई अलग-अलग भाषाओं में फिल्मी की है। जिसमें तमिल , तेलुगू , मलयालम , कन्नड़ , हिंदी , बंगाली , भोजपुरी , इंग्लिश मूवीस के नाम भी शामिल हैं।

शादी के बाद फिल्मो से बनाई दुरी :

रंभा एक्ट्रेस होने के साथ-साथ प्रोडूयसर भी है। निर्माता के तौर में उन्होंने पहली फिल्म Three Roses  को किया और यह फिल्म  2003 में  आई थी। लेकिन उनकी यह फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप हो गई। जिसकी वजह से बुरी तरह से कर्जे में डूब गई। उन्हें अपना कर्जा उतारने के लिए चेन्नई का घर बेचना पड़ा। इतना ही नहीं चेक बाउंस होने का केस भी दर्ज कराया गया था।

लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया क्योंकि उन्हें एहसास हो गया था। रोल करना चाहती थी उन्हें वैसे रोल मिलने बंद हो गए थे। जिसके चलते उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। बात करें उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातों की तो आपको बता दें कि कनाडा बेस्ड बिजनेसमैन से 8 अप्रैल 2010 को शादी की थी। शादी के बाद एक्ट्रेस टोरेंटो सेटल हो गई है। इस कपल की दो बेटियां और एक बेटा है।

बात करें वर्तमान समय की तो रंभा अपने कार एक्सीडेंट की वजह से सुर्खियों पर छाई हुई है। दरअसल हाल ही में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया है। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस दौरान बाकि सभी को मामूली चोटें लगी है लेकिन उनकी छोटी बेटी को हॉस्पिटल में एडमिट कराना पड़ा। इसकी जानकारी एक्ट्रेस ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी है। तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने अपनी छोटी के दुआएं भी मांगी है।

About dp

Check Also

जब सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक के कई सालों बाद हुआ आमने-सामने, जानें क्या हुई थी दोनो की बात

बॉलीवुड की चर्चित शादियों में से एक थी, सैफ अली खान और अमृता सिंह की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *