कुदरत से खिलवाड़ चीन को पड़ा भारी, सूखी चीन की सबसे बड़ी नदी, दाने-दाने को होगा मोहताज
कुदरत से खिलवाड़ चीन को पड़ा भारी, सूखी चीन की सबसे बड़ी नदी, दाने-दाने को होगा मोहताज

अमित शाह ने कर दी घोषणा 2024 में कौंन होगा BJP का प्रधानमंत्री उमीदवार,लोगो मे उत्साह जागा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पटना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विभिन्न मोर्चों की दो दिवसीय संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र की अध्यक्षता की। बैठक को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 2024 में बीजेपी-जेडीयू मिलकर चुनाव लड़ेंगे, नरेंद्र मोदी बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. ये भी पढ़े-15 अगस्त से पहले ही भारत सरकार का देशवासियों को बड़ा तोहफा, 1100 रु में नही केवल 587 रु में मिलेगा गैस सिलेंडर,जाने कैसे

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों की चर्चा हमेशा सुर्खियों में रहती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीति से संन्यास लेने और नए चेहरों को मैदान में उतारने की अक्सर अटकलें लगाई जाती हैं।

अमित शाह ने और क्या कहा?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से 2024 के लोकसभा चुनावों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक और जीत हासिल करने के लिए प्रयास करने का आह्वान किया। यह जानकारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने दी।

पटना में हुई भाजपा के सभी सात मोर्चों की पहली संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए शाह ने कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर पर दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) जैसे कमजोर वर्गों के लिए मोदी के राजनीतिक अभियान का समर्थन करने को कहा. समर्थन के बारे में जन जागरूकता बढ़ाएं।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने संवाददाताओं से कहा, “शाह ने कार्यकर्ताओं से अमृत महोत्सव (स्वतंत्रता के 75 वर्ष) के मद्देनजर देशभक्ति की भावना फैलाने के लिए नौ से 12 अगस्त तक चार दिन समर्पित करने को कहा।”

सिंह ने कहा, “पार्टी कार्यकर्ताओं को 2024 के चुनावों की तैयारी शुरू करने और लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी की सत्ता में वापसी सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है।” उन्हें पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतने का टारगेट दिया गया है।”

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन देते हुए 300 से ज्यादा सीटें जीती थीं. सिंह ने कहा कि शाह ने कार्यकर्ताओं से आम लोगों को अब तक केंद्रीय मंत्रिमंडल में अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और ओबीसी के सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधित्व जैसे तथ्यों से अवगत कराने के लिए भी कहा। ग्रामीण पृष्ठभूमि के लोगों का प्रतिनिधित्व भी बढ़ा है।

द्रौपदी मुर्मू के अध्यक्ष के रूप में चुनाव का जिक्र करते हुए, सिंह ने कहा, “शाह ने जोर दिया कि भाजपा समाज के सभी वर्गों के हितों का प्रतिनिधित्व करने में विश्वास करती है। वंचितों को आखिरकार उनका हक मिल रहा है, इसके लिए मोदी जी का धन्यवाद। एक आदिवासी महिला शीर्ष संवैधानिक पद पर आसीन हुए हैं।”

इस अवसर पर पारित प्रस्ताव में उपरोक्त बिन्दुओं को शामिल किया गया। बीजेपी के मुख्य रणनीतिकार माने जाने वाले शाह आज दोपहर पटना पहुंचे. दो दिवसीय कार्यक्रम के समापन सत्र में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी भाग लिया, जिसका उन्होंने शनिवार को उद्घाटन किया।

सिंह ने यह भी कहा कि बैठक में केरल, तमिलनाडु, मिजोरम और मेघालय जैसे दूर-दराज के राज्यों सहित देश भर से 600 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “भाजपा गठबंधन धर्म में विश्वास करता है। हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू (जनता दल यूनाइटेड) के साथ गठबंधन में आम चुनाव और 2025 बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।”

समारोह के बाद भाजपा के राज्य मुख्यालय में विचार-मंथन सत्र हुआ, जहां शाह और नड्डा ने पार्टी सांसदों और विधानमंडल के सदस्यों सहित राज्य के प्रमुख नेताओं से मुलाकात की।

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *