FACEBOOK NEW NAME META: फेसबुक का नया नाम होगा ‘META’

FACEBOOK NEW NAME META: सोशल मीडिया का प्लेटफार्म FACEBOOK जो कि आज के समय में भारत के अंदर काफी ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल किया जाता है यही नहीं बल्कि फेसबुक के माध्यम से लोग अपना बिजनेस भी चला रहे हैं! वही ऐसे में FACEBOOK के लिए क्या खबर आ रही है इसलिए हर कोई जानने के लिए उत्सुक भी है क्योंकि इसका इस्तेमाल आज के समय में बड़ी मात्रा में किया जाता है!

लेकिन खबर तो यह सामने आ रही है कि FACEBOOK ने आखिरकार अपना नाम बदल दिया है वहीं कंपनी ने नए नाम का ऐलान कंपनी के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने किया है वही FACEBOOK को दुनिया भर में META के नाम से जाना जाएगा! जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक का नाम बदलने की बात पिछले काफी समय से चल रही थी लेकिन इसका नाम क्या होगा इस बात पर अटकलें लग रही थी हालांकि META का नाम इससे पहले भी सामने आ चुका था लेकिन अब इस पर मुहर लग चुकी है!

ऐसे में कहा तो यह जा रहा है कि कंपनी के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग काफी लंबे समय से चाहते थे कि फेसबुक की रीब्रांडिंग की जाए और वह कंपनी को अलग पहचान देना चाहते थे और इसी रास्ते पर चलते हुए FACEBOOK के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने अपने प्लेटफार्म का नाम बदल दिया है दरअसल FACEBOOK metaverse बनाने पर फोकस कर रही है जिसके जरिए एक अलग ही दुनिया यानी कि वर्चुअल दुनिया बनाई जाएगी!

About dp

Check Also

Airtel और Vodafone ने दे दिया अपने सभी ग्राहकों को झटका,अब सारी उम्मीद JIO पे टिकी

Vodafone-idea ने अपने प्रीपेड के प्लान के दलों को आज से फिर से रिवाइज कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *