बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म शोले के सांभा बन दुनिया में छाए थे मैक मोहन, आज इस हालत में है उनके बच्चे….

जैसा की आप लोगों को मालूम होगा कि बड़े पर्दे पर कुछ ऐसे भी किरदार आ जाते हैं जो सालों तक अमर हो जाते हैं और ऐसे ही किरदारों में से एक किरदार शोले फिल्म में सांबा का किरदार था ऐसे में शोले में गब्बर सिंह के दाहिने हाथ सांभर का किरदार अभिनेता मैक मोहन ने निभाया था!

वही ऐसे में उनके इस रोल ने उनको एक अलग ही पहचान बना दी और ऐसी पहचान जो कभी भी नहीं खत्म होने वाली हालांकि आज अभिनेता हमारे बीच मौजूद नहीं हैं लेकिन उनके फैंस उनको आज भी उनकी अदाकारी के लिए याद करते हैं यदि आज मैकमोहन जीवित होते तो 83 साल के हो चुके होते वही बता दे की बात साल की आयु में 10 मई 2010 को उनका निधन हो गया था फेफड़ों में कैंसर से अभिनेता पीड़ित थे और तकरीबन 1 साल तक इलाज करने के बाद आखिरकार उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था!

वही बता दे कि इनका जन्म पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था वही उनके पिता ब्रिटिश आर्मी में कर्नल हुआ करते थे और 1940 में मैक मोहन के पिता का ट्रांसफर लखनऊ में हो गया था ऐसे में उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई लखनऊ से ही की थी लेकिन उनको बचपन से क्रिकेट की काफी चाहत थी और उन दिनों क्रिकेट की अच्छी ट्रेनिंग केवल मुंबई में ही दी जा रही थी तो उन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए साल 1952 में मुंबई का रुख कर लिया लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था!

वहीं 1964 में फिल्म हकीकत से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया और अपने फिल्मी करियर में लगभग 46 साल तक बॉलीवुड में काम किया है जिनमें से 175 फिल्मों में काम किया है लेकिन सबसे ज्यादा पॉपुलर तो फिल्म शोले के सांभा का किरदार ही हुआ था वही मैकमोहन आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन ऐसे में आज हम आपको उनके परिवार और उनके बच्चों के बारे में बताने वाले हैं दरअसल अभिनेता की शादी साल 1986 में हुई थी और उनकी पत्नी का नाम मिनी है!

वही मैकमोहन और मिनी को 3 बच्चे है बेटी मंजरी, विनती और बेटा विक्रांत! हालांकि मैकमोहन की दोनों ही बेटियां फिल्मी दुनिया से जुड़ी हुई है लेकिन वह अपने पिता जैसी सफलता नहीं हासिल कर पाए हैं!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *