साउथ के इस हीरो ने रचा पूरी दुनिया मे इतिहास बना दुनिया का सबसे महंगा हीरो,एक फ़िल्म के लिए लेगा अब इतने अरब रु।

हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘टॉप गन मेवरिक’ की सफलता ने सुपरस्टार टॉम क्रूज को दुनिया का सबसे महंगा अभिनेता बना दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के 60 साल के टॉम क्रूज ने इतनी मोटी रकम चार्ज की है कि इसमें ‘केजीएफ चैप्टर 2’ जैसी 8 फिल्में बनेंगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक टॉम क्रूज ने ‘टॉप गन मेवरिक’ से करीब 10 करोड़ डॉलर (करीब 798.6 करोड़ रुपये) की कमाई की है. जबकि फिल्म का अनुमानित बजट 170 मिलियन डॉलर या भारतीय रुपए में 1357.85 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।

सबसे पहले बात करते हैं ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्माण करीब 100 करोड़ रुपये में हुआ था। रॉकस्टार यश ने फिल्म के लिए करीब 30 करोड़ रुपये चार्ज किए थे। फिल्म ने दुनियाभर में 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी।

शीर्ष पर वापस जाएँ गन मावेरिक। जोसेफ कोसिंकी द्वारा निर्देशित, यह फिल्म 27 मई 2022 को दुनिया भर में रिलीज़ हुई थी। टॉम क्रूज़ के अलावा, इस अमेरिकी एक्शन ड्रामा में वैल किल्मर, माइल्स टेलर, जेनिफर कॉनेली, जॉन हैम और मोनिका बारबारो जैसे कई कलाकार हैं।

फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर करीब 126 करोड़ डॉलर (करीब 1012 करोड़ रुपये) की कमाई की। जबकि वर्ल्डवाइड फिल्म का लाइफटाइम ग्रॉस कलेक्शन 124 मिलियन डॉलर यानी करीब 9927 करोड़ रुपये रहा है।

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *