फेसबुक चलाने वालों के लिए फेसबुक लाया बड़ी खुशखबरी लॉन्च करने जा रहा है ये नया फीचर्स जिसे जानकर आप भी झूम उठोगे।

Facebook अपने यूजर्स के लिए एक ही अकाउंट से यूजर्स के लिए कई प्रोफाइल बनाने के विकल्प का परीक्षण कर रहा है। इस विकल्प के आने के बाद यूजर्स सिंगल Facebook अकाउंट की मदद से कई प्रोफाइल एक्सेस कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें कोई मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। इस बात की जानकारी खुद Facebook ने शेयर की है, जिसके बाद यूजर्स काफी उत्साहित हैं। इस फीचर के आने के बाद Facebook चलाने का अनुभव काफी बेहतर होगा, कुल मिलाकर इस फीचर को यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जा रहा है और इसकी टेस्टिंग भी की जा रही है.

इस नए फीचर की मदद से यूजर्स कुल 5 प्रोफाइल बना सकेंगे और वह भी सिर्फ एक अकाउंट का इस्तेमाल करके, जबकि फेसबुक ने पहले अपने यूजर्स को एक से ज्यादा अकाउंट रखने की इजाजत नहीं दी थी। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को विभिन्न विषयों या लोगों के समूहों से जुड़ने के लिए अपने खाते के तहत अधिकतम पांच प्रोफाइल बनाने की अनुमति देती है।

इस फीचर को लॉन्च करने का एक बड़ा कारण यह है कि कंपनी मुनाफा बढ़ाना चाहती है और अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर भी देना चाहती है। दरअसल, एक छोटे से अंतराल के बाद यूजर्स ऐसा फीचर चाहते हैं जिससे उनका एक्सपीरियंस बेहतर हो और साथ ही वे ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ सकें, यही वजह है कि इस फीचर पर जोर-शोर से काम किया जा रहा है।

अगर आप भी Facebook पर काफी एक्टिव हैं और नए और बेहतर फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो जल्द ही आपको फेसबुक में यह नया फीचर देखने को मिलने वाला है। इस फीचर की बदौलत आप ज्यादा से ज्यादा लोगों से इंटरैक्ट कर पाएंगे। जैसा कि हमने आपको बताया कि यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग मोड में है, इसलिए इसे आने में कुछ समय लग सकता है, हालांकि यह समय ज्यादा लंबा नहीं होने वाला है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *