जाने क्यों Shahrukh Khan ने Ajay Devgan से माफी मांगी थी

जैसा की हम सभी जानते है साल 1995 में प्रदर्शित हुई फिल्म ‘करण अर्जुन’ हिंदी सिनेमा की शानदार फिल्मों के लिस्ट में शामिल हैं। लेकिन आपको बता दिया जाए कि इस फिल्म से जुड़ी बातों पर शायद आप यकीन करें। क्योंकि इस फिल्म को अजय देवगन के साथ साथ शाहरुख खान ने भी करने से मना कर दिया था। बहुत कम लोगों को ही इस बात की जानकारी है कि सलमान और शाहरुख की जोड़ी निर्देशक की पहली पसंद नहीं थे। आपको बता दे इस फिल्म के निर्देशक राकेश रोशन हैं, उनके मुताबिक उन्होंने दो सगे भाइयों को इस फिल्म के लिए ऑफर किए थे, मगर दोनों भाइयों ने इस फिल्म को करने से साफ साफ इइंकार कर दिया था।

See More- खुलासा Katrina Kaif और Vicky Kaushal हनीमून मनाने के लिए गए थे इस देश मे

आपको बता दें ये दोनों सगे भाई थे धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल और बॉबी देओल थे। दरअसल दोनों उस वक़्त अपने एक्टिंग कॅरिअर को लेकर काफी व्यस्त थे। फिर राकेश रोशन ने अभिनेता शाहरुख खान और अजय देवगन के पास अपनी स्टोरी लेकर गए थे। मगर दोनों को पुनर्जन्म का आइडिया बिल्कुल पसंद नहीं आया , और दोनों ने तय किया की ये फल्म नहीं करेगें। मगर बाद में शाहरुख ने ये फिल्म का ऑफर स्वीकार कर लिया था। जिसके लिए अभिनेता अजय देवगन ने इसके लिए उन्हें कभी माफ नहीं किया।

बता दिया जाए कि जब अभिनेता शाहरुख खान और अजय देवगन ने फिल्म करने से साफ साफ इंकार कर दिया तो राकेश रोशन ये फिल्म लेकर सलमान खान और आमिर खान के पास पहुँचे। मगर आमिर ने उन्हें ये फिल्म छ: महीने बाद शुरू करने के लिए बोला था, मगर राकेश रोशन को ये फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरु करनी थी। मगर जब शाहरुख को पता चला कि आमिर बेहद बिजी चल रहे हैं तो उन्होंने राकेश रोशन के पास फोन किया कि वो इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार हैं। फिर राकेश रोशन ने आमिर को पूरी बात बताई और आमिर को कोई एतराज न जताते हुए अभिनेता शाहरुख को फिल्म में वापस ले लिया गया।

आपको बता दिया जाए कि राकेश रोशन ने सलमान और शाहरुख दोनों को फिर इस फिल्म की कहानी सुनाई तो दोनों को फिल्म की किसी न किसी सीन पर अपनी आपत्ति जताई थी । और शाहरुख को पुनर्जन्म की इस कहानी पर विश्वास भी नहीं हो रहा था। शाहरुख खान ने राकेश रोशन से कहा कि वे ये फिल्म सिर्फ निर्देशक के भरोसे पर ही कर रहे हैं। मगर फिल्म सुपरहिट साबित होती दिखाई दी और अभिनेता शाहरुख ने अपनी गलती स्वीकार कर ली और सभी से उन्होंने माफी भी मांगी क्योकिं उन्हें इस कहानी और फिल्म पर यकीन नहीं था। इस फिल्म के रिलीज होने से पहले सलमान और शाहरुख बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार बन चुके थे , और दोनों सुपरस्टार को एक साथ एक फिल्म में देखने के लिए उनके फैंस बेहद उत्सुख थे।

आपको बता दिया जाए कि जिस दिन यह फिल्म रिलीज होने वाली थी उस दिन वितरकों ने डिसाइड किया था कि दिन में 12 बजे से पहले इस फिल्म को नहीं दिखाना चाहते थे। मगर राकेश रोशन के फोन की घंटी उस दिन रात तीन बजे ही बजने लगी। उस वक्त मोबाइल होते नहीं थे तो उन्हें लगा कि कोई उनके साथ मस्ती कर रहा है। एक वितरक ने जो मध्यप्रदेश का रहने वाला था उसने फोन करके राकेश रोशन को बताया की उसने पहला शो खोल दिया है क्योकिं पब्लिक बेहद उत्सुख थी।

आपको जानकारी दे दिया जाए कि यह फिल्म किसी हिंदी फिल्म का रिलीज के दिन इतनी जल्दी हुआ पहला शो बन गया। इसके बाद इस फिल्म को सुबह 6 बजे और 9 बजे भी दिखाने का फैसला लिया। कहा इस फिल्म को 12 बजे दिखाने की बात की गई थी और 12 बजने से पहले ही 3 शो दिखाए गए थे। यहा तक की तीनों शो हाउसफुल और उसके बाद के भी शो एडवांस बुकिंग में ही फुल हो चुके थे।

जानकारी दे दिया जाए कि पहले इस फिल्म का नाम ‘कायनात’ रखा गया था। मगर फिल्म के निर्देशन के दौरान राकेश रोशन को इतनी बार करन और अर्जुन रख दिया था। जानकारी दे दिया जाए कि इस फिल्म में जो स्टंट डायरेक्टर थे वो बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन थे।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *