इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति की बेटी सुकमावती इस्लाम छोड़ रहीं, अपनाएँगी हिंदू धर्म: सुधी वदानी रस्म की होगी प्रक्रिया

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी ने इस्लाम से हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है! वह मंगलवार को कानून द्वारा हिंदू धर्म अपना लेंगी! इसके लिए जालान मेयर मेत्रा सिंगराजा बुलेलेंग बाली में बंग कर्ण की मां न्योमन राय श्रींबेन के घर सुधी वदानी नाम की रस्म होगी!

इस संबंध में बाली में सुकर्णो परिवार के मुखिया आर्य वेदकर्ण ने शुक्रवार को सुकमावती के धर्म परि वर्तन के निर्णय को बंगा कर्ण के परिवार मेगावती सोकर्णोपुत्र, गुंटूर सोकर्णोपुत्र और गुरुह सोकर्णोपुत्र का आशीर्वाद बताया है! सुकमावती के तीन बच्चों ने भी उन्हें अनुमति दे दी है!

70 साल की उम्र में, सुकमावती ने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया, क्योंकि वह अपने धर्म में वापस लौटना चाहती थीं! वेदकर्ण ने कहा, “सिंगराजा की दादी न्योमन राय सिरिम्बेन भी हिंदू हैं! इसलिए वह भी जकार्ता में नहीं बल्कि बाली में अपनी जगह चाहती है!”

सुकर्णो सेंटर के प्रमुख बाली ने कहा कि समिति ने बंग कार्नो के पूरे परिवार, राष्ट्रपति जोकोवी और इंडोनेशियाई कैबिनेट के सभी मंत्रियों को निमंत्रण दिया! उन्होंने कहा, “अभी तक सभी तैयारियां अच्छी हैं!”

आर्य वेदकर्ण ने कहा कि सुकमावती का हिंदू धर्म में परि वर्तन अपने पैतृक धर्म में लौटने का उनका अधिकार है! उनके अनुसार, सुकमावती की दादी, इदा आयु न्योमन राय श्रीम्बेन, सिंगराजा, बुलेलेंग रीजेंसी, बाली से हैं और सभी हिंदू हैं!

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *