सूरत में लोगों ने अपनी घरों की छत पर लाउडस्पीकर लगा कर दिन में दो बार शुरू किया -हनुमान चालीसा का पाठ

अभी इधर हाल ही में दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा के गुड़गांव में सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़ने का मामला सामने आया था जिसका विरोध भी स्थानीय निवासियों के द्वारा किया गया था और वहीं स्थानीय निवासियों के द्वारा इकट्ठा होकर हनुमान चालीसा पढ़ने की खबर भी काफी शुद्ध में रही थी कि इस बीच एक नई सुखद खबर भी सामने आ गई है!

दरअसल जैसा कि आपको मालूम है देश के अंदर लाउडस्पीकर का मामला भी एक मुद्दा है! लाउडस्पीकर से अजान देने से काफी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है वह भी उस इलाके में तो कुछ खास ही इसका इफेक्ट पड़ता है जहां पर पॉपुलेशन ज्यादा होती है क्योंकि ऐसे में लोग अपने काम में व्यस्त होते हैं और ऊपर से यदि लाउडस्पीकर से कोई भी अनाउंसमेंट होती है तो सबका ध्यान उसकी तरफ जाता है!

ऐसे हमने कई सारे मामले देखे गए हैं जब लाउडस्पीकर को लेकर शिकायतें दर्ज कराई गई है कि इनको हटा दिया जाए! हालांकि इनकी संख्या तो कम नहीं हुई जब इनकी संख्या बढ़ ही रही है तो संख्या और सही! क्योंकि खबर सामने आ रही है कि गुजरात के शहर सूरत के निवासियों ने अपने घरों की छत पर लाउडस्पीकर लगाकर बकायदा एक निश्चित समय पर सुबह और शाम को भगवान श्री हनुमान चालीसा का पाठ करने की परंपरा शुरू कर दी है!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *