जब देश के प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को मांगनी पड़ी थी मीना कुमारी से माफी, क्या थी बड़ी वजह

When the country’s Prime Minister Lal Bahadur Shastri had to apologize to Meena Kumari, what was the big reason: लाल बहादुर शास्त्री जो कि देश के दूसरे प्रधानमंत्री हैं उन्होंने जय जवान जय किसान का नारा दिया वही लाल बहादुर शास्त्री को एक समय उस जमाने की मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी से माफी तक मांगी पड़ गई थी! पत्रकार कुलदीप नैयर ने अपनी किताब ऑन लीडर्स एंड आइकंस फ्रॉम जिन्ना टू मोदी में मीना कुमारी और लाल बहादुर शास्त्री की मुलाकात के किस्से का भी जिक्र किया है कुलदीप नैयर लिखते हैं कि लाल बहादुर शास्त्री को मुंबई के स्टूडियो में फिल्म पाकीजा की शूटिंग के लिए बुलाया गया था इस दौरान कई बड़े सितारे वहां पर मौजूद थे मीना कुमारी ने लाल बहादुर शास्त्री को माला पहनाई!

वही किताब के अनुसार लाल बहादुर शास्त्री ने पूछा यह महिला कौन है ऐसे में मैंने हैरानी जताते हुए उनसे कहा कि यह मीना कुमारी है इसके बावजूद उन्होंने सार्वजनिक तौर पर इसे स्वीकार किया कि मीना कुमारी को वह नहीं जानते हैं वहीं कुलदीप नैयर आगे लिखते हैं कि मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि लाल बहादुर शास्त्री जी यह बात सार्वजनिक तौर पर पूछें मुझे उनका यह भोलापन और ईमानदारी बेहद पसंद आई!

वही लाल बहादुर शास्त्री अपनी स्पीच में मीना कुमारी से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगते हुए कहा कि मीना कुमारी जी मुझे माफ कीजिएगा मैंने आपका नाम पहली बार सुना है यह सुनकर मीना कुमारी शर्मिंदा हो गई थी! कुलदीप नैयर के अनुसार सार्वजनिक तौर पर देश के प्रधानमंत्री के द्वारा अभिनेत्री से इस बात के लिए माफी मांगना लोगों को बेहद अच्छा लगा था! वही आपको बता दें कि लाल बहादुर शास्त्री का 11 जनवरी 1966 को निधन हो गया!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *