नवरात्रि पर बांग्लादेश में नहीं करनी थी मां दुर्गा की पूजा

जैसा कि आपको मालूम है इस समय नवरात्रि का समय चल रहा है और इसी नवरात्रि को लेकर एक बड़ी खबर भी सामने आ रहे हैं! दरअसल बांग्लादेश की राजधानी ढाका के टीपू सुल्तान रोड पर मौजूदा दुर्गा मंदिर में हिंदुओं को स्थानीय मुस्लिमों के द्वारा नवरात्रि की पूजा करने से रोके जाने की खबर आ रही है! बांग्लादेश हिंदू यूनिटी काउंसिल ने सोशल मीडिया के जरिए इस संबंध में जानकारी भी दी है और बताया गया है कि स्थानीय इस्ला मी यों ने नवरात्रि के दौरान संत निधि मंदिर में हिंदू श्रद्धालुओं को माता दुर्गा की पूजा नहीं करने दी है हालांकि वहां की सरकार ने दुर्गा पूजा के लिए हिंदुओं को एक अस्थाई जगह प्रदान की है!

https://twitter.com/UnityCouncilBD/status/1447877337886908416

अब दुर्गा मंदिर से देवी देवताओं की मूर्तियों को भी उस स्थाई जगह पर ही शूट किया जा रहा है जहां पर अब हिंदू लोग पूजा करेंगे बांग्लादेश हिंदू यूनिटी काउंसिल ने विश्वास जताते हुए कहा है कि एक दिन हम अपने मंदिर को बचाने में कामयाब होंगे साथ ही काउंसिल ने उस जगह की तस्वीर शेयर की है जहां अब दुर्गा पूजन किया जा रहा है!

जानकारी के लिए बता दें कि इस मंदिर का निर्माण कोलकाता के लालमोहन शाह ने 1921 में करवाया था मंदिर के साथ ही उन्होंने यह संत निधि हाउस भी बनवाया था! वहीं 1971 में जब बांग्लादेश बन गया तो कई हिंदू वहां जाकर बस गए थे लेकिन वहां की सरकार ने उसे शंख निधि हाउस को प्राइवेट हाथों में दे दिया!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *