इमरान खान का बड़ा कबूलनामा: माना भारत ने पाकिस्तान की हालत पतली कर रखी है, इंटरव्यू में कहीं और भी बड़ी बातें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जब जब किसी मुद्दे पर बोलते हैं तो उनके 11 पाकिस्तान की ही फजीहत होती है कुछ ऐसा ही एक बार फिर से हो गया है क्योंकि एक इंटरव्यू के दौरान इमरान खान ने तालिबान के प्रति अपनी नीतियां और प्रतिबद्धता को दर्शाया है! एक तरफ तो उन्होंने भारत के विराट रूप के आगे पाकिस्तान की लचर स्थिति को दिखा दिया है तो दूसरी ओर वही इमरान खान तालिबान को आईएसआईएस के विकल्प के रूप में देख रहा है! इमरान खान ने अपने इंटरव्यू के दौरान केवल उनकी जुबान पर इस्लाम का विस्तार तालिबान की तारीफ भारत से मिली पि टाई और भारतीयों के प्रति अपनी कुंठा जाहिर की है!

तालिबान की तारीफ कर दी

अफगानिस्तान में तालिबान के राजा जाने के बाद पाकिस्तान में जिस तरीके से खुशी की लहर है यह किसी से भी छिपा हुआ नहीं है ऐसे में अफगानिस्तान के साथ पाकिस्तान अपने संबंधों को लगातार विस्तार देने का भी प्रयास कर रहा है लेकिन इसको लेकर इमरान खान का कहना है कि आज हम इस क्षेत्र में आर्थिक सहयोग को बढ़ावा देना चाहते हैं और यह अफगानिस्तान में शांति हासिल करने की कुंजी है 20 साल के यु द्ध से अफगानिस्तान को काफी नुकसान हुआ है! वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि इस महत्वपूर्ण समय में इसे अलग अलग करना देश को अराजकता की ओर ले जाएगा!

वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का कहना है कि यदि अफगानिस्तान को अलग अलग ही किया अफगानिस्तान में आईएसआईएस का विकल्प बन जाएगा जो कि अशुभ स्थिति होगी! वही पिछले कुछ महीनों में तालिबान की अराजकता पर पर्दा डालने की नीति के तहत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अफगानिस्तान को शांति का सर्टिफिकेट दिया है उनका कहना है कि अमेरिका के छोड़ने के बाद हम अफगानिस्तान में र-क्तपात की उम्मीद कर रहे थे लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है!

भारत के लिए दिखी फिर कुंठा

जिस तरीके से पाकिस्तान में पिछले दिनों क्रिकेट टीम का अप मान किया जा रहा है उसके बाद लगातार पाकिस्तान का निशाना भारत ही है इसकी एक वजह यह भी है कि पाकिस्तान प्रधानमंत्री ने इस मसले को निजी तौर पर भी सुलझाने का प्रयास किया था लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला उनका कहना है कि पाकिस्तान के साथ दौरा रद्द करके इंग्लैंड ने खुद को नीचे गिराया है मुझे लगता है कि इंग्लैंड के भीतर यह भावना है कि वह पाकिस्तान जैसे देशों के साथ खेल कर उन पर एहसान करता है इसका कारण है पैसा क्योंकि पैसा ही आप सबसे बड़ा खिलाड़ी है खिलाड़ियों के लिए भी और क्रिकेट बोर्ड के लिए भारत का क्रिकेट बोर्ड दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट भारत के पास पैसा है इसलिए मूल रूप से भारत विश्व क्रिकेट को नियंत्रित करता है!

वही कुछ दिन बीते हैं जब पीसीबी चीफ ने बीसीसीआई को लेकर अपना रोना रोना शुरू कर दिया था कुछ इसी तरीके से अब इमरान खान ने भी अपनी सारी भड़ास भारत और बीसीसीआई पर ही उतारी है उनका कहना है कि कोई भी भारत के साथ ऐसा करने की हिम्मत नहीं करेगा क्योंकि उनको पता है कि भारत के पास बहुत अधिक पैसा है!

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *