मोदी सरकार ने फिर दिया केजरीवाल को झटका,केजरीवाल के सपनो पर फेर दिया पानी

दिल्ली की सरकार और केंद्र सरकार का मामला सामने आता ही रहता है और अब एक बार फिर से दोनों का मामला सामने आया है दरअसल राशन डोर स्टेप डिलीवरी योजना पर फिर से रोक लगाने पर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है! ऐसे में आप पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि राशन माफि याओं के दबाव में केंद्र सरकार राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना को लागू नहीं करना चाह रही हैं!

ऐसे भी पार्टी का आ रोप है कि राशन डीलर की ओर से इस योजना को रोकने के लिए की गई अपील को ही आधार बनाकर इस योजना को रोका गया है! वही पार्टी का कहना है कि यह हाईकोर्ट के फैसले की अवहेलना भी है! सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि केंद्र सरकार राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना पर रोक लगाकर बीजेपी और राशन मा फिया के नेटवर्क को आगे बढ़ाना चाहती है!

बीजेपी और केंद्र सरकार नहीं चाहती है कि दिल्ली में राशन मा फिया का नेटवर्क खत्म हो जाए! उन्होंने यह भी कहा है कि जिस नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट को लेकर दिल्ली के राशन डीलरों का एसोसिएशन ने कोर्ट में दलील दी थी कि राशन की डोर स्टेप डिलीवरी संभव नहीं है तब अदालत ने उस दलील को खारिज कर दिया था और कहा था कि एनएफएसए ऐसी कोई बाधा खड़ी नहीं करता है अब केंद्र सरकार उसी की अवहेलना कर रही है!

वही आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सूरज भारद्वाज के अनुसार केंद्रीय खाद्य उपभोक्ता मामले एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय की ओर से दिल्ली सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि दिल्ली सरकार को राशन वितरण करते समय एनएफएसए एक्ट 2013 के मानदंडों और प्रावधानों का पालन करना चाहिए!

वहीं दूसरी ओर केंद्र ने कहा है कि होम डिलीवरी के लिए दिल्ली सरकार के साथ NFSA प्रस्ताव के मानदंडों को पूरा नहीं करता है और इसलिए भारत सरकार से अनुमति नहीं देता है!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *