Today Petrol Diesel Price : पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी बदलाव, जाने आज के ताजा भाव…

Today Petrol Diesel Price: Huge change in the prices of petrol and diesel: जैसा की आप लोगों को मालूम है कि इस समय रूस और यूक्रेन के बीच एक बड़ा मामला चल रहा है और ऐसे में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में क्रूड आयल की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है ऐसे में इस बीच सरकारी तेल कंपनियों ने आज देशभर में पेट्रोल और डीजल के नए दाम भी जारी हालांकि आज भी अन्य दिनों के मुकाबले ही इसके दामों में कोई बदलाव तो देखने को नहीं मिला लेकिन बता दे कि आखरी बार दिवाली से पहले ही तेल के दाम बढ़े थे और उसके बाद से अभी तक दामों में तो कोई बदलाव नहीं हुआ है!

वेब सीरीज की फिल्मों में हसीना आलिया नाज ने लगाया बोल्डनेस का जबरदस्त तड़का, इंटीमेट सीन्स से भरी ये फिल्म

क्रूड ऑयल की कीमत

यहां आपको बता दें कि पिछले 14 दिनों से रूस और यूक्रेन आमने सामने खड़े हो और इसका असर तो अंतरराष्ट्रीय मार्केट पर देखने को मिल रहा है जिसके चलते कच्चे तेल की कीमतें भी साफ दिखाई दे रही हैं वहीं ऐसे में क्रूड ऑयल की कीमतों में पिछले कई सालों का रिकॉर्ड पार करके $140 बैरल के पार पहुंच गया है!

शहरो में तेल की कीमत

अगर देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात की जाए तो यहां पर पेट्रोल ₹95.41 प्रति लीटर और डीजल ₹86.67 प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई में पेट्रोल की कीमत ₹109.98 प्रति लीटर और डीजल ₹94.14 प्रति लीटर पर मिल रहा है। जबकि कोलकाता में पेट्रोल की कीमत ₹104.67 प्रति लीटर और डीजल की कीमत ₹89.79 प्रति लीटर है। बात अगर चौथे महानगर चेन्नई की करें तो यहां भी वाहन ईंधन की कीमत 100 रुपये के पार है। यहां पेट्रोल 101.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.43 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *