तलाकशुदा मां, पिता ने छोड़ दिया घर, कुछ इस प्रकार बीता हैं कैटरीना कैफ का बचपन, आठ भाई-बहन है

कैटरीना कैफ की शादी को लेकर हर तरफ चर्चा है। अभिनेता विक्की कौशल के साथ कैटरीना की शादी की खबर इस समय शहर में चर्चा में है। हालांकि दोनों अपनी शादी की खबरों पर पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं। शादी की इन चर्चाओं के बीच हम आपको कैटरीना की फैमिली और लाइफ से जुड़ी अहम बातें बताते हैं।

कैटरीना कैफ अपने आठ भाई-बहनों में मंझली बहन हैं। आइए उनके जन्मस्थान से शुरू करते हैं। कैटरीना का जन्म 16 जुलाई 1983 को हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था। उनके पिता मोहम्मद कैफ एक कश्मीरी मूल के ब्रिटिश व्यवसायी हैं, और मां सुज़ैन टर्कोट एक अंग्रेजी वकील और चैरिटी कार्यकर्ता हैं। कैटरीना की तीन बड़ी बहनें स्टेफ़नी, क्रिस्टीन और नताशा, एक बड़ा भाई माइकल, तीन छोटी बहनें मेलिसा, सोनिया और इसाबेल हैं।

जब कैटरीना छोटी थीं, तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। ऐसे में उनकी मां ने ही अपने बच्चों की देखभाल की. मां ने अपने बच्चों को कभी किसी कमी का अहसास नहीं होने दिया। इस बात का जिक्र कैटरीना ने एक बार एक इंटरव्यू में भी किया था। उन्होंने बताया था कि उनकी मां ने लोगों के कल्याण के लिए अपनी जान दे दी थी। और वह लंबे समय से अपने पिता के संपर्क में नहीं थी।

कैटरीना की स्कूली शिक्षा बहुत दिलचस्प थी। उन्हें और उनके भाई-बहनों को कई ट्यूटर्स ने घर पर ही शिक्षा दी थी। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें अपनी मां के काम की वजह से बार-बार एक जगह से दूसरी जगह जाना पड़ता था। हांगकांग में जन्म के बाद वह चीन, फिर जापान, फिर फ्रांस, स्विट्जरलैंड और कई यूरोपीय देशों में गए।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *