भाई को अपना हमसफ़र बनाने पर अड़ गई युवती, भरी पंचायत के फरमान पर बोली-शादी करेंगे, जो चाहे कर लो….

कहा जाता है कि अगर कोई शर्म छोड़ दे तो उसे कोई नहीं जीत सकता… पश्चिमी चंपारण जिले के बनुछापर की पंचायत के लोग कुछ ऐसा ही कह रहे हैं. क्योंकि गांव में ही प्रेम प्रसंग का एक ऐसा मामला सामने आया है, जो रिश्ते की बुनियाद को ही चोट पहुंचा रहा है. यहां एक युवती को अपने चचेरे भाई से प्यार हो गया है और वह उससे शादी करने पर अड़ी है। इस मामले को लेकर पंचायत भी हुई और पंचायती के बाद ऐसा न करने का आदेश भी जारी किया गया, लेकिन लड़की का कहना है कि जो कुछ भी होगा वह अपने भाई से शादी करके रहेगी. फिल्म ‘Love Story’ से नाम कमाने वाले Kumar Gaurav आज जी रहे है ऐसी जिंदगी, अचानक हुए गायब

मामले को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस युवती के पति की एक साल पहले मौत हो गई थी. इसके बाद अकेलेपन के चलते उसने अपने बड़े भाई को दिल दे दिया और अब वह उसी से शादी करना चाहती है। लेकिन, दूसरी तरफ परिवार के ऐसे सदस्य भी हैं जो नहीं चाहते कि यह शादी किसी भी कीमत पर हो।

परिवार समेत पड़ोस के लोगों को जब पता चला कि दोनों चचेरे भाइयों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा है और दोनों की शादी होने वाली है तो उन्होंने इसे रोकने की कोशिश की. लेकिन दोनों कपल नहीं माने। बाद में परिजनों ने गुरुवार की देर रात दोनों को सजा दिलाने के लिए पंचायत बुलायी.

पंचायत में सभी ने एक राय बनाई थी कि दोनों को दंडित किया जाएगा। लेकिन लड़की ने वीडियो जारी कर मदद मांगी कि उसे शादी करने दिया जाए। इसके बाद प्रेमी जोड़े ने बनूचापार पुलिस को सूचना दी।

एसएचओ ने ग्रामीणों को समझाया कि दोनों वयस्क हैं, कानूनी तौर पर उन्हें अपने बारे में फैसला करने का अधिकार है. जो भी इन दोनों को परेशान करेगा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसएचओ ने दोनों पक्षों के परिवारों को बुलाया और समझाइश देकर घर भेज दिया।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *