आईए जाने बॉलीवुड के 6 सबसे अमीर कपल के बारे में, फिल्मों से लेकर एंडोर्समेंट से कमाते है लाखों करोड़ो

Let’s know about the 6 richest couples of Bollywood, from films to endorsements, they earn lakhs of crores.: जैसा कि हम जानते है बॉलीवुड में जितना फेम है उतना पैसा भी, वहीं एक फिल्म से एक कलाकार कितना कमाते है, आप इसका अंदाजा भी नही लगा सकते। इसके अलावा एक फिल्म को सफल बनाने से लेकर उस फिल्म के ब्रांड एंडोर्समेंट तक लगभग जितनी भी कमाई होती है, यह उस फिल्म के कलाकार के खाते में जाती हैं। पर वहीं कमाई अगर दो लोग एक साथ करे तो, कितना ज्यादा हो सकता है, इसका आप अनुमान भी नहीं लगा सकते। दो लोग से मेरा मतलब है, एक बॉलीवुड कपल या एक सेलिब्रिटी कपल की। आज हम इस पोस्ट में बॉलीवुड के 6 ऐसे अमीर कपल की बात करने जा रहे है, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अच्छी खासी दौलत हासिल कर ली हैं।

1. शाहरुख खान और गौरी खान

आज एक्टर शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक माने जाते है, वही वर्तमान में वे अपनी पत्नी गौरी खान के साथ काफी अच्छा जिंदिगी बिता रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, शाहरुख खान जहां अपने फिल्मों से करोड़ों कमा लेते है, वहीं उनकी लेडीलव गौरी खान भी कुछ कम नहीं हैं। खबर के अनुसार, उनका ‘गौरी खान डिज़ाइन्स’ नाम का खुद का डिज़ाइन स्टूडियो है, जिसकी गिनती भारत में सबसे सफल और लोकप्रिय इंटीरियर डिज़ाइन उपक्रमों में एक में आती हैं। यहीं नही वे एक ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ नाम के एक प्रोडक्शन कंपनी की सह-अध्यक्ष भी हैं। आपको बता दें, ‘फोर्ब्स रिच लिस्ट 2021’ के मुताबिक शाहरुख खान की कुल संपत्ति लगभग 5000 करोड़ रुपए और गौरी की 1600 करोड़ रुपए बताई जाती हैं।

2. करीना कपूर और सैफ अली खान

करीना कपूर खान और सैफ अली खान की जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री की एक लोकप्रिय जोड़ी हैं। वहीं उनके संपत्ति की बात करे तो, सैफ अली खान पटौदी के अंतिम शासक नवाब द्वारा निर्मित 800 करोड़ रुपए के पटौदी पैलेस के मालिक है, तो वही करीना भी बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। ‘जूम टीवी’ की रिपोर्ट से पता चला है कि, करीना कपूर की कुल संपत्ति 400 करोड़ रुपए बताई जाती है, वही सैफ अली खान की 1120 करोड़ रुपए।

3. अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

जैसा कि हम जानते है, अक्षय कुमार बी-टाउन के सबसे लोकप्रिय और महंगे अभिनेता के तौर पे जाने जाते हैं। वहीं साल 2015 से 2019 तक, ‘फोर्ब्स’ की लिस्ट में अक्षय कुमार 48.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले मनोरंजनकर्ताओं की सूची में 52वें स्थान पर थे। वहीं, ट्विंकल ने अभिनेय तो छोड़ दिया है पर लेखन की दुनिया में उनका बढ़ा नाम है, उनकी सबसे ज्यादा बिकने वाली किताबों में से एक नाम ‘मिसेज फनीबोन्स’ का भी हैं। इसके अलावा, वे ‘मिसेज फनीबोन्स मूवीज’ नामक एक प्रोडक्शन हाउस की मालकिन भी हैं। यहीं नहीं, डिजिटल कंटेंट कंपनी ‘ट्वीक इंडिया’ की शुरुआत भी इन्ही के द्वारा की गई हैं। इतना ही नहीं, इस कपल ने साथ में ‘हरिओम एंटरटेनमेंट’ नाम के एक प्रोडक्शन हाउस भी खोल रखा हैं। वहीं
अक्षय कुमार की कुल संपत्ति 2,414 करोड़ रुपए है, और एक विज्ञापन करने के लिए वे 25 से 30 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं। जबकि, ट्विंकल खन्ना की कुल संपत्ति 210 करोड़ रुपए बताई जाती हैं।

4. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

एक प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर के तौर पे जाने जानें वाले विराट कोहली, एक महानतम क्रिकेटर के साथ साथ एक अमीर सेलिब्रिटी भी हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, उनके नाम ‘प्यूमा’, ‘वीवो’, ‘हिमालया’, ‘मिंत्रा’ जैसे कई ब्रांड एंडोर्समेंट है, जिसके लिए वे लाखों करोड़ो कमाते हैं। वहीं उनकी पत्नी एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की बात की जाए तो वे भी बॉलीवुड की एक टॉप एक्ट्रेस है, और वे भी ब्रांड एंडोर्समेंट से भी बड़ी रकम कमा लेती हैं।इसके अलावा एक कपड़ों के ब्रांड ‘NUSH’ की मालकिन भी हैं। यहीं नही, प्रोडक्शन कंपनी ‘क्लीन स्लेट फिल्म्ज़’ के सह-संस्थापक के तौर पे भी जानी जाती हैं। खबरों के अनुसार, विराट कोहली की कुल संपत्ति 810 करोड़ रुपए है, वहीं ‘जूम टीवी’ के रिपोर्ट के अनुसार, अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति 255 करोड़ रुपए हैं।

5. रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

बी-टाउन के सबसे पसंदीदा कपल में से एक रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण का नाम भी लिस्ट में शामिल हैं। इस कपल की कमाई भी सिर्फ फिल्मों से नही आते बल्कि ब्रांड एंडोर्समेंट, स्टेज शो और सोशल मीडिया के माध्यम से भी वे करोड़ों रुपए कमा लेते हैं। यहीं नही, दीपिका पादुकोण ‘ऑल अबाउट यू’ कपड़ो के ब्रांड की भी मालकिन हैं। ‘फोर्ब्स इंडिया’ के ‘सेलिब्रिटी 100’ की रिपोर्ट के अनुसार, रणवीर सिंह को देश में 5वां सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता है, वहीं उनकी कुल संपत्ति लगभग 307 करोड़ रुपए बताई जाती हैं। इसके अलावा, उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण की कुल संपत्ति 290 करोड़ रुपए बताई गई हैं।

6. आनंद आहूजा और सोनम कपूर

बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री सोनम कपूर और उनके पति आनंद को कौन नही जानता। जैसा की हम जानते है, आनंद मनोरंजन की दुनिया से दूर रहते है, पर फैशन बिजनेसमैन के तौर पे वे काफी प्रसिद्ध हैं। यहीं नही, वे ‘भाने’ नाम की एक फैशन ब्रांड भी चलाते हैं। इसके अलावा, ‘शाही एक्सपोर्ट्स’ नामक भारत के सबसे बड़े निर्यात घरानों में से एक के प्रबंध निदेशक भी हैं। वहीं सोनम कपूर की बात की जाए तो, वे अभिनेय के साथ ‘लोरियल’, ‘कोलगेट’, ‘ओप्पो मोबाइल’, ‘लक्स’, ‘सिग्नेचर’ जैसे कई बड़े ब्रांड्स से लाखों करोड़ो कमा लेती हैं। इन सब के अलावा, इस कपल के नाम लंदन में एक आलीशान विला भी हैं। ‘वेल्थ मैगनेट’ के रिपोर्ट के अनुसार, आनंद आहूजा की कुल संपत्ति 3000 करोड़ रुपए बताई जाती है, वहीं सोनम कपूर की लगभग 102 करोड़ रुपए।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *