साड़ी की वजह से महिला की एंट्री रोकने वाला Hotel हुआ बंद

हाल ही में दक्षिण दिल्ली के एक रेस्टोरेंट का मामला सामने आया था जब साड़ी पहने एक महिला को कथित तौर पर प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई थी! अब खबर है कि खबरों में यही आया है कि अकीला रेस्टोरेंट बंद हो गया! ऐसे में वि वादों में आ जाने के बाद दक्षिण दिल्ली नगर निगम की जांच में रेंट को बिना लाइसेंस के पाया गया है जिसके बाद MDMC की ओर से दिए गए क्लोजर नोटिस के बाद इस रेस्टोरेंट पर प्रबंध बंद करने हलफनामा निगम को देकर बंद कर दिया गया है! वही प्रेसिडेंट की ओर से यह कहा गया है कि वह बिना लाइसेंस के इस रेस्टोरेंट को चला रहे थे जिसके बाद उसने प्रतिष्ठान बंद कर दिया गया है हालांकि इसके लिए जरूरी हेल्थ लाइसेंस के लिए आवेदन कर दिया है!

MDMC की ओर से 24 सितंबर को था जिसके अंदर कहा गया है कि क्षेत्र के पब्लिक हेल्थ इंस्पेक्टर ने 21 सितंबर को जांच के अंदर पाया है कि रेस्टोरेंट बिना हेल्थ ट्रेड लाइसेंस के अस्वछ स्थिति में चल रहा था! यहां की स्थितियां स्वास्थ्य के लिहाज से उचित नहीं थी और जांच के दौरान पाया गया है कि रेस्टोरेंट के स्थान पर अ वैध कब्जा भी किया हुआ था पब्लिक हेल्थ इंस्पेक्टर ने 24 सितंबर को फिर से जांच की और पाया कि रेस्टोरेंट ने हालात में कोई भी सुधार नहीं किया है और किसी प्रकार चल रहा है!

इसी के बाद एनडीएमसी ने रेस्टोरेंट संचालक को जारी नोटिस के अंदर यह कहा था कि यहां चल रही गतिविधियों को नोटिस में घंटों के अंदर बंद कर दिया जाए अन्यथा बिना कोई और नोटिस दिए फीलिंग और अन्य कानूनी कारवाही भी कर दी जाएगी वही रेस्टुरेंट के मालिक ने 27 सितंबर को दिए जवाब में कहा है कि तत्काल बंद कर दिया गया है और उसे एमडीएमसी ट्रेड लाइसेंस के बिना नहीं चलाया जाएगा!

एनडीएमसी के महापौर मुकेश सूर्यन ने इस बात की पुष्टि की है कि रेस्टोरेंट बंद हो चुका है! मुकेश ने पीटीआई भाषा से बातचीत करते हुए कहा कि अकेला रेस्टोरेंट बिना वैध लाइसेंस से चल रहा था उसे हमने बंद किए जाने का नोटिस जारी किया है जिसके बाद अब वह बंद हो चुका है रेस्टोरेंट्स निकाय से मंजूरी लिए बिना चल रहा था इसलिए हम बीएमसी अधिनियम के तहत जुर्माना लगाने के प्रावधान समेत अन्य कार्यवाही की संभावना को भी तलाश रहे हैं!

गौरतलब है कि हाल ही में महिला ने भी कहा था कि उसे उस रेस्टोरेंट में केवल इसलिए नहीं जाने दिया गया था क्योंकि उसने साड़ी पहनी हुई थी इस दौरान महिला की रेस्टोरेंट की कर्मचारी के साथ नोकझोंक हुई थी! इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था 20 सितंबर को महिला ने ट्विटर पर वीडियो अपलोड किया था जो कि वायरल हो गया और वीडियो में एक महिला यह कहती थी नजर आ रही है कि अंदर साड़ी की अनुमति नहीं है केवल स्मार्ट कैजुअल है!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *