Mukesh Ambani की लाडली बेटी ईशा की शादी में लता मंगेशकर का अंतिम रिकॉडिंग गायत्रीमंत्र हो रहा वायरल।

स्वर कोकिला के नाम से सम्मानित दिवंगत अभिनेत्री लता मंगेशकर का सबसे अंतिम में रिकॉर्ड किया गया गीत गायत्री मंत्र और सौगंध मुझे इस मिट्टी की था वही हर बार की तरह इस मंत्र और गाने को उन्होंने हृदय से हराया था वहीं देश के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और पिरामल घराने के आनंद पिरामल की 12 दिसंबर 2018 में शादी हुई थी और इस शादी के दौरान ही लता मंगेशकर के स्वर में गाए गए गायत्री मंत्र को बुलाया गया था इस मंत्र को उन्होंने शुभकामना संदेश के रूप में भेजा था! ब्रेकिंग न्यूज़:-Kapil Sharma और Akshay Kumar में हुई लड़ाई,अक्षय कुमार अब नही करेंगे कपिल के शो में बच्चन पांडे का प्रमोशन।

वही लता मंगेशकर 5 साल की छोटी आयु से ही गाने लग गई है लेकिन एक पेशेवर गायक के रूप में उन्होंने Nachu Ya Gade, Khelu Saari Mani Haus Bhaari गाना गाया था! हालांकि यह गाना किसी कारणों की वजह से कभी रिलीज ही नहीं हो पाया और इस गाने को सदाशिवराव नेवरेकर ने मराठी फिल्म किट्टी हसन के लिए 1942 में कंपोज करवाया था वही लता मंगेशकर की आवाज में गाना जब हुआ लेकिन अंतिम चरण में इसको हटा दिया गया और यह रिलीज नहीं हो पाया था!

अब तो बता दे कि लता मंगेशकर ने साल 1946 में पहली बार हिंदी फिल्मों के लिए गाना गाया था फिल्म का नाम था आपकी सेवा में और गीत के उस समय बोलते पाव लागू कर जोरि रे! वह आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लता मंगेशकर को भारत का सर्वोच्च सम्मान भारत आतंकी मिल चुका था यह 2001 में उनको दिया गया था वही 1999 से साल 2005 तक वह सांसद रही है उन्हें राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया गया था और फ्रांस की सरकार ने अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया था वह भारत की पहली गायिका थी जिनको रॉयल अल्बर्ट हॉल में परफॉर्म करने को मिला था!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *