तलाक के बाद इन 7 महिला नेताओं ने फिर दोबारा नहीं रचाई शादी, कुछ की शादी सालभर भी नही टिक पाई

जैसा की हम सभी जानते है शादी करना या ना करना किसी भी इंसान को बेहद निजी फैसला होता है। देश में कई चर्चित हस्तियां ऐसी भी दिखाई देती हैं जिन्होंने शादी नहीं की है। अगर राजनेताओं के बारे में बताया जाए तो इसमें भी तमाम चेहरे अविवाहित हैं। वहीं कुछ नेता ऐसे भी नज़र आते हैं जिन्होंने शादी तो की लेकिन फिर तलाक लेकर एक दूसरे से अलग हो गए। इनमें से कुछ महिला नेता ऐसी भी हैं जिन्होंने तलाक के बाद दोबारा शादी नहीं रचाई है।

आपको जानकारी दे दिया जाए कि बीजेपी की सीनियर नेता और राजस्थान की सीएम रह चुकीं वसुंधरा राजे की शादी धौलपुर राजपरिवार के हेमंत सिंह से होती नज़र आई थी। इस शादी के करीब साल भर बाद ही दोनों का तलाक हो गया और दोनों एक दूसरे से जुदा हो गए थे। तलाक के बाद वसुंधरा राजे ने दोबारा कभी शादी करने के बारे में विचार नहीं किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बता दिया जाए कि वसुंधरा राजे की तरह उनकी बहन और मध्य प्रदेश सरकार में बीजेपी की मंत्री यशोधरा राजे ने डॉक्टर सिद्धार्थ भंसाली से शादी रचाई नज़र आई थी। साल 1993 में दोनों ने अलग होने का निर्णय लिया। तलाक के बाद से यशोधरा राजे राजनीति में ही कदम रख लिया हैं। उसके बाद उन्होंने दोबारा शादी करने के बारे में नही सोचा।

जानकारी के मुताबिक बता दिया जाए कि राजपरिवार की एक और सदस्य दिया कुमारी राजनीति में शामिल हैं। बता दिया जाए कि जयपुर राजघराने की प्रिंसेस दिया कुमारी बीजेपी की विधायक हैं। दिया कुमार का साल 2018 में नरेंद्र सिंह से तलाक हो गया था जिसके बाद उन्होंने दोबारा शादी करने के बारे में सोच विचार नही किया।

आपको जानकारी दे दिया जाए कि इस फेहरिस्त में एक नाम नुसरत जहां का भी शामिल हो चुका है। जानकारी दे दिया जाए कि नुसरत जहां ने निखिल जैन से अलग होने के बाद दोबारा शादी नहीं रचाई हैं।

जानकारी दे दिया जाए कि देश की चर्चित नेता और समता पार्टी की अध्यक्ष रह चुकीं जया जेटली ने अशोक जेटली से तलाक के बाद दोबारा शादी करने के बारे में नहीं सोचा।

आपको बता दिया जाए कि लोकसभा और राज्यसभा सांसद रहीं बीजेपी नेता जया प्रदा मे भी श्रीकांत नाहटा से तलाक लेने के बाद किसी से शादी नहीं रचाई हैं।

आपको बता दिया जाए कि अलका लांबा कांग्रेस की नेता हैं। पति लोकेश कपूर से अलग होने के बाद अलका ने शादी नहीं रचाई हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *