इमरान खान के बयान पर तालिबान ने कहा हमारे मसलों से दूर रहे, वरना हमें भी हक मिल जाएगा …

taliban pakistan: पाकिस्तान एक ऐसा देश हो चुका है जाए तो जाएगा क्योंकि हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में भारत के खिलाफ कश्मीर पर बोल रहा था जहां उसको सुननी पड़ गए और वहीं दूसरी ओर वह तालिबान के गुणगान दुनिया में करता नहीं सकता लेकिन तालिबानी निजाम ने उनसे बेगानों का बर्ताव शुरू कर दिया है! ऐसे में तालिबान के सोशल मीडिया चैनल मुबीन ने सख्त लहजे में इमरान खान को राजस्थान के मामलों में दखल ना देने की हिदायत दे दी है उन्होंने अपने बयान में इमरान को कठपुतली तक कह डाला जो खुद भी पाकिस्तानी अवाम के द्वारा नहीं चुना गया!

दरअसल इमरान खान ने अभी 1 दिन पहले ही बीबीसी को एक इंटरव्यू दे दिया था जिसके अंदर तालिबानी नेताओं को चेताया था कि यदि देश में समावेशी सरकार नहीं बनती है तो वहां गृह यु द्ध होगा और देश जल्द ही आतं कियों के लिए जन्नत बन जाएगा!

मीडिया से मिल रही जानकारी के अनुसार और सोशल मीडिया के चीफ ने कहा है कि इमरान खान को हमारे देश के मामलों में दखल देने का तो कोई हक नहीं है यदि वह ऐसा करते हैं तो हमें भी उनके देश के अंदर दखल देने का हक मिल जाएगा! वही तालिबानी प्रवक्ता और उप-सूचना मंत्री जबीउल्लाह ने कहा है कि पाकिस्तान या किसी अन्य देश को हमारे मामलों में दखल देने की इजाजत नहीं है!

वहीं एक अन्य तालिबानी नेता मोहम्मद मुबीन ने भी अपनी अफगानिस्तान के एरियाना टीवी पर डिबेट के दौरान कहा था कि क्या समावेशी सरकार का यह मतलब है कि हमारे पड़ोसी देशों के प्रतिनिधि और जासूस हमारे देश और सिस्टम के अंदर मौजूद रहेंगे? उनके इस बयान के बाद से ही ऐसा माना जा रहा है कि तालिबान ऐसी किसी सरकार के भी समर्थन में नहीं है जिससे दूसरे समुदाय के प्रतिनिधि भी शामिल हो!

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *