मार्केट में आ गया पेड़ पर उगने वाला वेजिटेरियन अंडा, जाने खासियत, देखें तस्वीरें

हम सभी जानते हैं कि भारत में लोगों के बीच एक लंबी जद्दोजहद आज तक इस बात को लेकर बनी है कि अंडा शाकाहारी है या मांसाहारी. लोग आज भी इस बात पर बहुत बहस करते हैं कि अंडा शाकाहारी है या मांसाहारी. हम आपको बता दें कि हाल ही में बाजार में कुछ ऐसे अंडे आए हैं जो अब पेड़ों पर होते हैं. आमतौर पर तो अंडे को हमेशा से मांसाहारी ही माना जाता रहा है लेकिन अब इस तरह के अंडे का मार्केट में आने से इसे अब वेजिटेरियन अंडा कहा जा रहा है.

हम आपको बता दें कि अंडा एकदम हूबहू मुर्गी के अंडे के जैसे ही होगा. हम आपको बताते चलें कि यह अंडा जिस पौधे पर पर उगेगा वह पौधा सोयाबीन का होगा. हम आपको बता दें कि इससे उड़ीन यूनिवर्सिटी के फूड साइंस विभाग में पढ़ने वाले 4 छात्रों की टीम ने तैयार किया है. खास बात यह है कि इस वेजिटेरियन अंडे में भी पीली जल्दी मिलेगी जो एकदम असली के अंडे जैसी होगी. इसके निर्माण की बात करें तो इसे बनाने में वनस्पति तेल और जेल जैसे पदार्थों का प्रयोग होगा.

हम आपको बता दें कि यह अंडा सेहत के लिए काफी लाभदायक होने वाला है. वैज्ञानिकों की इस टीम ने इसे 18 महीने में तैयार किया है. हम आपको बता दें कि इस अंडे में नमक डाला गया है जिससे वास्तविक अंडे जैसा स्वाद दे. इसे बनाने के लिए फलीदार पौधे के बेस को आधार के रूप में रखा गया है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *