अब अशोक गहलोत और मनोहर लाल खट्टर को छोड़नी पड़ सकती है कुर्सी

Now Ashok Gehlot and Manohar Lal Khattar may have to leave the chair: हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा तीन राज्यों के अंदर मुख्यमंत्री बदले गए हैं और उसके बाद अब रडार पर नवीनतम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हैं जिनकी संतुष्टि रेटिंग लगातार से खराब चल रही है! आईएएनएस सी वोटर ट्रेकर के अनुसार हरियाणा के मुख्यमंत्री के लिए असंतोष रेटिंग 40% से अधिक है जबकि जनता के बीच संतुष्टि रेटिंग बहुत कम है!

जबकि ऐसे में कम लोकप्रियता रेटिंग के कारण ही 5 मुख्यमंत्री को हटा दिया गया है जैसा कि पहले आईएएनएस सी वोटर ट्रेकर में दिखाया गया था आंकड़े यह बताते हैं कि हजारों राजस्थान के मुख्यमंत्री फिसलन भरे मैदान में ही हैं यानी कि कभी भी बदले जा सकते हैं! बीजेपी ने हाल ही में गुजरात कर्नाटक और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बदले हैं उत्तराखंड के मामले में इस साल 2 बार मुख्यमंत्री बदले गए हैं कांग्रेस ने अभी हाल ही में पंजाब के अंदर अपने मुख्यमंत्री को हटाकर उसका अनुसरण किया है!

वहीं दूसरी ओर तमिलनाडु और पुडुचेरी के दो अन्य लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव के बाद बाहर कर दिया गया था कि आईएएनएस सी वोटर ट्रेकर इंटरनेशनल के संस्थापक निदेशक यशवंत देशमुख का कहना है कि आईएएनएस सी वोटर ट्रेकर की रेटिंग को बोर्ड ने सही ठहराया गया है जबकि तमिलनाडु और पुडुचेरी के दो मुख्यमंत्री को लोगों ने वोट दिया था वही बीजेपी के पास अपने मुख्यमंत्री को बदलने की समझदारी थी! वही देशमुख ने यह भी कहा है कि इस समय रडार पर हरियाणा और राजस्थान के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और अशोक गहलोत है जिनकी रेटिंग लगातार खराब हो रही है!

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *